Published On : Tue, Dec 19th, 2017

मनपा के सभी वर्ग के कर्मियों और शिक्षकों ने किया सरकार का विरोध

NMC Teachers Morcha
नागपुर: नागपुर महानगर पालिका के कर्मचारी, शिक्षक, एवजदार ठेका कर्मी और सेवानिवृत्त कर्मचारियों ने मिलकर अपनी मांगों को लेकर श्री मोहिनी कॉम्प्लेक्स के सामने राज्य सरकार के खिलाफ धरना प्रदर्शन किया. इस दौरान इन लोगों ने मांग की, कि मनपा कर्मचारियों, शिक्षकों एवं सेवानिवृत्त कर्मियों को छटवें वेतन आयोग के तहत 59 महीनों की बकाया राशि दी जाए, मनपा कर्मचारी शिक्षकों की 69 महीनों के महंगाई भत्ते का बकाया दिया जाए.

चार हजार सफाई कामगारों के नए पदों का निर्माण किया जाए. साथ ही सभी सफाई एवजदारों कामगारों को स्थायी किया जाए. ठेका कामगारों को सभी श्रम कानूनों को लागू कर 240 दिन काम करनेवाले ठेका कामगारों को स्थायी किया जाए, मनपा की संचालित सभी प्राथमिक और माध्यमिक स्कूलों को 100 प्रतिशत अनुदान दिया जाए, मनपा में 3500 मंजूर रिक्त पदों को अविलम्ब भरा जाए. इन मांगों लेकर सभी वर्ग के मनपा कर्मी इस दौरान सड़क पर उतरे.

इस मोर्चे का नेतृत्व मनपा के शिक्षक संघ के अध्यक्ष राजेश गवरे, मनपा एम्पलॉईस यूनियन के अध्यक्ष जम्मू आनंद, कामगार सेना के अध्यक्ष किशोर आकोजवार समेत अन्य अध्यक्षों ने किया. इनके आंदोलन करने से मनपा का कार्य भी दिन भर प्रभावित रहा.