Published On : Thu, Dec 14th, 2017

सर्वसदस्यीय दल करेगा मिहान में बाबा रामदेव को दी गई ज़मीन का मुआयना

Madan Yerawar
नागपुर: मिहान के बाबा रामदेव की कंपनी पतंजलि को सस्ती दर में ज़मीन दिए जाने का मामला फिर एक बार विधानपरिषद में उठा। पिछले शीतकालीन अधिवेशन की ही तरह इस बार भी कांग्रेस के सदस्य संजय दत्त ने मामला उठाकर सरकार से जवाब माँगा। सवाल का जवाब देते हुए राज्यमंत्री मदन येरावार ने बाबा रामदेव को नियम के अनुसार ग्लोबल टेंडर के अनुसार जगह देने की जानकारी सदन में दी।

विपक्षी सदस्यों ने करार की शर्तो का हवाला देते हुए अब तक हुए काम की जानकारी सवाल से माँगी जिस पर मंत्री ने सदस्यों को एक बार मिहान जाने का सुझाव भी दिया। नेता प्रतिपक्ष ने प्रोजेक्ट की जाँच के लिए सर्वसदस्यीय सदस्यों के दल के दौरे की माँग भी सभापति से की जिसके बाद खुद सभापति रामराजे निंबालकर ने सरकार को इस तरह की व्यवस्था कराने का आदेश दिया जिस पर मंत्री ने हामी भी दी।

चर्चा के दौरान कांग्रेस सदस्य शरद रणपिसे ने प्रकल्प तक पहुँचने के लिए बनाए गए अप्रोच रोड पर खर्च की जानकारी भी सरकार से माँगी। पतंजलि को जमीन देने का मामला सदन में उठाते हुए कांग्रेस सदस्य संजय दत्त ने बताया की कंपनी को लगभग 1 हजार एकड़ जगह पतंजलि को दी गई है जिस पर स्पस्टीकरण देते हुए सामान्य प्रशाषन राज्य मंत्री ने सवाल पर ही सवाल खड़ा किया उन्होंने बताया की कंपनी को सेज़ में 106.11 जबकि बाहरी क्षेत्र में 234.15 एकड़ कुल मिलाकर 340.26 जगह दी गयी है।