Published On : Thu, Sep 16th, 2021

अल्फिया पठान को मिला ‘आउटस्टैंडिंग यंग पर्सन’ अवॉर्ड

नागपुर: मेहनत करने की चाह रखने वालों के लिए कुछ भी असंभव नहीं है। यदि आप एक लक्ष्य निर्धारित करते हैं और उसे प्राप्त करने के लिए कड़ी मेहनत करते हैं, तो आप एक दिन सफल होंगे। प्राप्त सफलता को बनाए रखने के लिए कड़ी मेहनत करते हुए अपनी उपलब्धियों की निरंतरता बनाए रखने की भी आवश्यकता होती है। महापौर दयाशंकर तिवारी ने नागपुर की अंतरराष्ट्रीय मुक्केबाज अल्फिया पठान की तारीफ करते हुए कहा कि अल्फिया पठान ने अपनी कड़ी मेहनत से एक नया आदर्श स्थापित किया है।

जेसीआई नागपुर रॉयल ने नागपुर महानगरपालिका के सहयोग से बुधवार को महापौर दयाशंकर तिवारी के हाथों उत्कृष्ट युवा व्यक्ति का पुरस्कार अल्फिया पठान को प्रदान किया। इस अवसर पर महापौर तिवारी भाषण दे रहे थे। डॉ. पंजाबराव देशमुख स्मृति स्थायी समिति सभागृह में आयोजित एक छोटे से समारोह में वरिष्ठ पार्षद सुनील अग्रवाल, मनपा खेल अधिकारी पीयूष अंबुलकर, जेसीआई नागपुर रॉयल के अध्यक्ष नीरव रेगे, सचिव सलोनी दुबे, अल्फिया के पिता अकरम पठान आदि उपस्थित थे।

आगे बोलते हुए महापौर ने कहा कि नागपुर बॉक्सिंग एसोसिएशन के अध्यक्ष के तौर पर वे अक्सर शहर में मुक्केबाजों के संपर्क में आते हैं। जब वे पहली बार अल्फिया से मिले, तो वह अपने दृढ़ संकल्प और पदक जीतने की क्षमता के लिए जानी जाती थीं। यह गर्व की बात है कि आज सफलता के एक मुकाम पर होते हुए भी अल्फिया ने अपने प्रयास जारी रखे हैं और वे अपने निरंतरता के लिए जनि जाती हैं। महापौर दयाशंकर तिवारी ने कहा कि थोड़ी सी सफलता के साथ, कई लोग हवा में उड़ने लगते हैं। लेकिन अल्फिया के कदम सफलता के एक बड़े स्तर तक पहुंचने के बावजूद ज़मीन पर मज़बूती से टिके हुए हैं। अतः वे अन्य खिलाड़ियों के लिए एक प्रेरणा स्त्रोत हैं।

दसवीं की परीक्षा और स्पोर्ट्स कॅम्प के बीच चुनने जैसी चुनौतीपूर्ण स्थिति जब अल्फिया के सामने आई तब उसने खेल को प्राधान्य देना मुनासिब समझा। अल्फिया के खेल के प्रति दृढ़ निश्चय और मेहनत की महापौर ने काफी सराहना और प्रशंसा की।