Published On : Wed, Jul 22nd, 2015

अकोला : करंट लगने से युवक की मौत


अकोला।
विगत 3 दिनों से बिजली का तार टूटने की जानकारी के बावजूद महावितरण की ओर से सम्बधित क्षेत्र की बिजली आपूर्ति खंडित नहीं की गई, जिससे विद्युत प्रवाहित तार की चपेट में आने से एक युवक की दर्दनाक मौत हो गई. यह घटना मंगलवार 21 जुलाई को घटी. इस मौत के लिए महावितरण को जिम्मेदार मानते हुए दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करने तथ मृतक के परिजनों को मुआवजा देने की मांग की जा रही है.

पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार बाभुलगांव निवासी संजय नथ्थू देवनाले (26) इस युवक को पिछले डेढ वर्ष से पीठ दर्द सता रहा था. इससे परेशान युवक को किसी ने सलाह दी कि वह कडवे बादाम के पत्तो का तेल लगाए तो दर्द ठीक हो सकता है. इस जानकारी के बाद संजय रोज कडवे बादाम के पत्ते लाकर अपनी पीठ दर्द का इलाज कर रहा था. मंगलवार को वह गांव के बाहरी दिशा में स्थित डा. शेवाले के खेत में इन पत्तों को तोडने गया लेकिन हवा के कारण जमीन पर टूटकर गिरी विद्युत प्रवाहित तार की चपेट में आने से उसकी मौके पर ही मौत हो गई. इस घटना की जानकारी मिलते ही घटनास्थल पर काफी भीड जमा हो गई. गुस्साई भीड ने युवक की मौत के लिए बिजली विभाग को जिम्मेदार ठहराते हुए परिजनों को आर्थिक सहायता देने की मांग की. बता दें कि मृतक युवक अपने माता-पिता का इकलौता सहारा था. उसकी हाल में ही शादी हुई थी. उसका 1 साल की उम्र का बच्चा भी है. वह आटो रिक्षा चलाकर परिवार का पेट पालता था.

इस घटना की जानकारी सिविल लाईन पुलिस थाने में देने के बाद पुलिस थाने में देने के बाद पुलिस निरीक्षक माली ने पुलिस दल के साथ घटनास्थल पर भेंट देकर युवक के शव को पोस्ट मार्टेम के लिए अस्पताल में भेजा.

Shock

Representational Pic

Shock