Published On : Tue, Jul 28th, 2015

अकोला : पुलिस का गुप्त जानकारी देने वाला निकला सेंधमार

 

अकोला। बाहर गांव गये लोगों की घर में सेंध लगाकर नकद राशि सहित इजारों रूपए राशि के सोने-चांदी पर हाथ साफ करने वाले अज्ञात सेंधमारों की जानकारी देने का भरोसा देने वाला खबरी ही चोरी की घटना में लिप्त होने से धराया गया हैं.

पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार आरोपी जगदीश माने को स्थानीय अपराध शाखा ने हिरासत में लिया है. पुलिस की पूछताछ में आरोपी जगदीश माने ने सचिन ठाकुर के घर की चोरी की घटना में लिप्त होने की जानकारी पुलिस को दी है. खदान परिसर के आनंद नगर निवासी सचिन प्रताप ठाकुर के निवास पर अज्ञात चोरों ने चोरी की घटना को अंजाम देते हुए उनके घर से 7 ग्राम सोने के आभूषणो के साथ 5 हजार रूपए की नकद पार लगाई थी. इस चोरी की घटना में खदान पुलिस ने अज्ञात सेंधमार के खिलाफ अपराध दर्ज किया था. इस अपराध में पुलिस ने जगदीश माने उर्फ़ जगशा को पूछताछ हेतु हिरासत में लेने के पश्चात जगदीश माने ने खदान पुलिस को खुद को पुलिस का खबरी होने का झांसा देते हुए नगर में घटी चोरीयों के अपराधियों को पकडने में पुलिस को सहयोग देना का भरोसा दिया थ. इस वजह से खदान पुलिस इस चालबाज के झांसे में आ गई और उसे छोड दिया था.

इस के बाद इस चालाक आरोपी ने खदान पुलिस से बक्षिस की रकम हथियाने की जानकारी मिली जिससे खदान पुलिस की मासूमियत दर्शाती है. इसके पश्चात यह मामला स्थानीय अपराध शाखा ने जांच के लिए लिया और सेंधमारी की घटनाओं को लेकर पडताल शुरू कर दी. जांच के दौरान स्थाअशा के अधिकारी ने जगदीश माने को हिरासत में लेकर उससे कडाई से पूछताछ की तब जाकर उसने आनंद नगर की सेंधमारी री घटना में सहभाग होने की जानकारी पुलिस को अपने बयाने के जरिये दी है. इस आरोपी को न्यायालय उपस्थित किया गया जहां उसे पुलिस हिरासत में रखने की जानकारी है.
court