Published On : Mon, Jul 13th, 2015

अकोला : महिंद्र पिकअप की टक्कर से 1 की मौत, 1 गंभीर

अप्रशिक्षित विद्यार्थी के हाथ स्टेअरिंग देना पडा महंगा

अकोला। स्टेअरिंग के वाहन चलाने का शौक आज की युवा पीढ़ी में है. परंतु अप्रशिक्षीत होने से वाहन चलाना भी उतना ही खतरनाक साबित हो सकता है. इसका भीषण वास्तव आज सुबह के समय अडगांव बु. में दिखाई दिया. कक्षा बारहवीं में पढने वाले एक विद्यार्थी ने महिंद्र पिकअप का स्टेअरिंग हाथ में लिया और घात हो गया. वाहन गांव में चलाते समय वाहन से नियंत्रण छूट गया. उक्त वाहन से नियंत्रण छूट गया. उक्त वाहन चबूतरे बैठे दो लोगों के शरीर से गुजर गया. इस दुर्घटना में एक की मौके पर मौत हो गई तो दूसरा गंभीर घायल हुआ है. इस मामले में हिवरखेड पुलिस ने वाहन चलाने वाले विद्यार्थी के खिलाफ अपराध दर्ज किया है.

पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी अनुसार तेल्हारा तहसील के हिवरखेड पुलिस थाना अंतर्गत आने वाले अडगांव बु. में रविवार सुबह गांव के सुरेश तुकाराम बाहकर (52) व विनायक देशमुख रास्ते समीप के चबूतरे पर बैठे थे. सुबह 8:30 बजे अचानक एम.एच. 30 एबी 2996 क्रमांक की महिंद्र पिकअप वाहन दोनों के शरीर पर चढ गया. वाहन की टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि सुरेश तुकाराम बाहकर की मौके पर मौत हो गई तथा विनायक देशमुख गंभीर घायल हो गया. घटना की गंभीरता को देखते ही भीड इकठ्ठा हो गई. चश्मदीदों के अनुसार महिंद्र पिकअप में दो लोग सवार थे. जिसमें से जो वाहन चला रहा था वह गांव का ही बारहवीं में पढने वाला छात्र था. वह अपने रिश्तेदार से वाहन चलाने का प्रशिक्षम ले रहा था. अप्रशिक्षित होने से गांव में वाहन चलाते समय वाहन नियंत्रण में लाना उसकी बस में नहीं रहा और उक्त वाहन ने चबूतरे पर बैठे सुरेश तुकाराम बाहकर को रौंद डाला तथा विनायक देशमुख को घायल कर दिया. घटना की जानकारी मिलते ही हिवरखेड पुलिस ने मौके पर पहुंचकर पंचनामा किया. वाहन जब्त कर पुलिस थानेलाया. शव अकोट में विच्छेदन के लिए रवाना किया.

मृतक सुरेश बाहाकार के भतीजे मंगेश बाहाकार की शिकायत पर हिवरखेड पुलिस ने वाहन चलाकर मृत्यु के कारण बनने वाले युवक के खिलाफ धारा 279, 337, 379, 338, 304 अ, एमवी एक्ट 184 के तहत अपराध दर्ज किया है. उक्त युवक को खबर लिखे जाने तक पुलिस ने हिरासत में नहीं लिया था. एक अप्रशिक्षत युवक के हाथ में वाहन देना कितना खतरनाक साबित हो सकता है यह इस घटना से उजागर हुआ है. केवल गैरजिम्मेदाराना हरकत के कारण एक व्यक्ति को आज जान से हाथ धोना पडा.

Representational Pic

Representational Pic