Published On : Tue, Oct 2nd, 2018

इस्तीफा मंजूर होने के बाद बीजेपी छोड़ने का फैसला – आशीष देशमुख

BJP-MLA-Ashish-Deshmukh

नागपुर: काटोल से बीजेपी विधायक आशीष देशमुख मंगलवार को अपनी विधानसभा सदस्यता का त्यागपत्र दे दिया है। त्यागपत्र देते ही देशमुख वर्धा के सेवाग्राम में मौजूद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी से मुलाकात करने के लिए निकल गए है। इस दौरान नागपुर टुडे से फ़ोन पर हुई बातचीत में देशमुख ने कहाँ की उन्होंने फ़िलहाल विधानसभा सदस्य के तौर पर इस्तीफ़ा दिया है पार्टी से नहीं,पार्टी छोड़ने का फैसला इस्तीफा मंजूर होने के बाद करेंगे। फ़िलहाल वो कांग्रेस अध्यक्ष से मिलकर विदर्भ के प्रश्नों पर चर्चा करेंगे। लेकिन देशमुख ने ईशारो में संकेत दिया की वो आगामी चुनाव तक बीजेपी में नहीं रहेंगे।

अपने इस्तीफ़े के लिए गाँधी जयंती के दिन को चुनने पर उन्होंने कहाँ की आज विश्व राष्ट्रपिता महात्मा गाँधी की 150 वी जन्मजयंती मना रहा है। हमें गाँधी के बताये रास्ते पर चलना है। वर्त्तमान सरकार गाँधी के विचारों के विपरीत काम कर रही है। किसान परेशान है बेरोजगारों को रोजगार नहीं है हर क्षेत्र में सरकार विफल साबित हुई है। विदर्भ के किसानों का हाल और बुरा है ऐसे माहौल में वो पार्टी के भीतर रहकर काम नहीं कर सकते।

देशमुख ने भले ही अभी पार्टी छोड़ने की बात से इनकार किया हो लेकिन कयास है की आज ही के दिन राहुल गाँधी की मौजूदगी में वो बापू की कर्मभूमि सेवाग्राम में ही कांग्रेस ज्वाइन कर सकते है।