Published On : Tue, Oct 2nd, 2018

पार्टी से बागी हुए आशीष देशमुख ने विधानसभा की सदस्यता से दिया इस्तीफा

BJP-MLA-Ashish-Deshmukh

नागपुर : काटोल से बीजेपी विधायक डॉ आशीष देशमुख ने मंगलवार को विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया। गाँधी जयंती के दिन देशमुख ने अपना इस्तीफ़ा फैक्स के माध्यम से विधानसभा अध्यक्ष हरिभाऊ बागड़े को भेजा है। फ़िलहाल नागपुर में मौजूद देशमुख बुधवार को मुंबई जाकर प्रत्यक्ष तौर पर अपना इस्तीफ़ा सौपने वाले है।

बीजेपी की टिकिट पर पहली बार अपने ही चाचा अनिल देशमुख को हराकर विधायक बने आशीष लंबे समय से पार्टी से नाराज चल रहे थे। उन्होंने किसानों,मुस्लिम आरक्षण और अन्य मुद्दों को लेकर अपनी ही सरकार और मुख्यमंत्री पर कई बार सार्वजनिक तौर पर आलोचना कर चुके है।

हालही में उन्होंने अपने क्षेत्र में एक कार्यक्रम का आयोजन किया था। जिसमे पार्टी से बागी चल रहे शत्रुध्न सिन्हा ने भी शिरकत की थी। इससे पहले किसानों को मुआवजा दिलाने के लिए उन्होंने अनशन भी किया था जिसमे खुद पूर्व वित्त मंत्री और पार्टी के वरिष्ठ नेता यशवंत सिन्हा ने खुद पहुँचकर उनका आंदोलन ख़त्म करवाया था।

देशमुख के रुख को देखते हुए ये स्पस्ट था की वो पार्टी छोड़ सकते है लेकिन पार्टी को छोड़ने के उन्होंने गाँधी जयंती का अवसर चुना। कयास लगाए जा रहे है की देशमुख कांग्रेस का दामन थाम सकते है।