| | Contact: 8407908145 |
    Published On : Fri, Jul 10th, 2020
    nagpurhindinews | By Nagpur Today Nagpur News

    PUBG खेलने की लगी लत, लड़के ने की आत्महत्या

    नागपूर: PUBG मोबाइल गेम की दीवानगी के कारण अनेक लोगों ने जान गवांई है. नागपुर में भी अब PUBG गेम खेलनेवाले एक 19 साल के लड़के ने फैन में रस्सी बांधकर आत्महत्या कर ली. यह सनसनीखेज घटना ओल्ड फुटाला की कॉर्पोरेशन कॉलोनी में सामने आयी है. मृतक का नाम ऋतिक किशोर ढेंगे था. वो पुणे के एक कॉलेज में होटल मैनेजमेंट का विद्यार्थी था.

    जानकारी के अनुसार कोरोना के कारण ऋतिक नागपुर आया था. वो रूम में घंटो तक PUBG खेलता था. इसके कारण उसकी तबियत भी खराब हो गई थी. रिश्तेदारों ने उसे हॉस्पिटल में एडमिट किया था और इलाज के बाद वो घर लौट आया था. इसके बाद भी वह PUBG खेलता रहता था. इसी दौरान वह डिप्रेशन में चला गया. वो तनाव में रहने लगा. इसके भीतर का बदलाव परिजनों ने भी जाना. ऋतिक के पिता ने उसे कई बार समझाया. लेकिन PUBG को लेकर उसकी दीवानगी कम नहीं हो रही थी. बुधवार को उसने परिजनों के साथ खाना खाया और अपने कमरे में चला गया. मोबाइल पर PUBG खेला और इसी दौरान उसने फांसी लगा ली. ऋतिक काफी देर तक रूम से बाहर नहीं आने पर घरवालों को शक हुआ. उसकी माँ रूम में गई तो उन्हें ऋतिक फांसी की अवस्था में दिखाई दिया. इसके बाद उसकी मां ने चीख पुकार शुरू की तो अन्य रिश्तेदार भी उसके घर में पहुंचे. उसे नीचे उतारा गया और एक निजी हॉस्पिटल में एडमिट किया गया. डॉक्टर ने जाँच कर उसे मृत घोषित किया. ऋतिक के पिता टीचर है और मां गृहिणी है. उसे एक भाई भी है. ऋतिक के इस कदम से उसके परिवार पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा है.

    देखने में आया है की PUBG को लेकर कई युवाओ की ख़ुदकुशी की घटनाएं महाराष्ट्र में सामने आयी है. मुंबई के पालघर के डहाणू में भी एक आदिवासी विद्यार्थी ने कुछ महीने पहले PUBG की दीवानगी को लेकर आत्महत्या की थी. उसके पिता ने उसे PUBG खेलने से रोका था और जिसके कारण उसने आत्महत्या की थी. इस विद्यार्थी का नाम हेमंत था. पुलिस ने जानकारी दी थी की हेमंत को PUBG खेलने की लत लग गई थी.

    Stay Updated : Download Our App
    Mo. 8407908145