Published On : Mon, Mar 30th, 2020

अदानी फाउंडेशन ने पीएम केयर्स फंड में 100 करोड़ दान दिए

अदानी ग्रुप आगे भी अतिरिक्त संसाधनों का योगदान देता रहेगा

प्रधानमंत्री रिलीफ फंड में देश के कई उद्योग घराने तथा नामचीन हस्तियां दिल खोलकर दान कर रहे हैं , इसी बीच अदानी ग्रुप के प्रमुख गौतम अदानी ने कोरोना वायरस से लड़ने के लिए प्रधानमंत्री राहत कोष में 100 करोड़ रुपए दान करने का ऐलान किया है इस बात की जानकारी गौतम अडानी ने ट्वीट जारी कर दी है।

गौरतलब है कि करोना से लड़ाई लड़ने टाटा समूह के बाद अदानी फाउंडेशन ने पीएम केयर्स फंड में 100 करोड़ दान देते कहा है अदानी ग्रुप यह आगे भी अतिरिक्त संसाधनों का योगदान देता रहेगा ।


बता दें कि देश में कोरोना का प्रकोप बढ़ता जा रहा है इससे निपटने के लिए अदानी फाउंडेशन ने गुजरात मुख्यमंत्री सहायता कोष में 5 करोड़ तथा महाराष्ट्र मुख्यमंत्री रिलीफ फंड में 1 करोड़ की आर्थिक सहायता राशि भेंट की है साथ ही झारखंड के गोंडा जिला प्रशासन को 1 लाख मास्क तैयार कर सोंपे जाएंगे जिसके लिए अदानी फाउंडेशन की फुलझानो सबकी अजीविका सखी मंडल (PJSASM ) समूह की 100 महिलाएं शामिल हुई है।

अदानी फाउंडेशन महिला सहकारी महिला उद्यमी बहु उद्देशीय सहकारी समिति द्वारा छत्तीसगढ़ के जिला सरगुजा में 50 हजार मास्क तैयार करवाए गए है जिन्हें गांवों में हैंड वॉश के साथ मास्क बांटे जा रहे हैं।

क्योंकि बिजली आज हर इंसान की जरूरत है ऐसे में इसे जीवन उपयोगी वस्तु सूची में रखते हुए सरकार ने प्रोजेक्ट को शुरू रखने को कहा है लिहाजा गोंदिया जिले के तिरोड़ा स्थित थर्मल पावर प्रोजेक्ट में कम से कम कर्मचारियों और मजदूरों से काम लिया जा रहा है तथा इनकी अल्टरनेट ड्यूटी लगाई जा रही है , प्लांट के सभी गेट पर हर जगह थर्मल मशीन से नियमित स्क्रीनिंग की जा रही है तथा यहां काम करने वाले कर्मचारियों को आवश्यक मास्क और ड्रेस भी उपलब्ध कराए गए है ,ताकि सुरक्षा के समूचे मापदंडों का ख्याल रखा जा सके।

रवि आर्य