Published On : Sat, Apr 11th, 2015

भंडारा : रिश्वतखोर नायब तहसीलदार सहित 2 गिरफ्तार

 

Accused Sagar Kamble & Vinayak Balbudhe

Accused Sagar Kamble & Vinayak Balbudhe

भंडारा। सरकार की योजना के तहत स्वीकृत घरकुल के निर्माण के लिए आधा ट्रैक्टर रेत ला रहे लाभार्थी के रिश्तेदार से रिश्‍वत मांगनेवाले लाखांदुर के नायब तहसीलदार सागर कांबले (28) और उनके एक सहयोगी विनायक बालबुद्धे (60) को रिश्‍वत लेते गिरफ्तार किया गया. भंडारा के एसीबी ने जाल बिछाकर गुरुवार को यह कार्रवाई की. आरोपियों ने शिकायतकर्ता का जब्त किया गया ट्रैक्टर छोड़ने और रेत परिवहन की छूट देने के नाम पर उनसे पांच हजार रुपए की रिश्‍वत मांगी थी.

प्राप्त जानकारी के अनुसार शिकायतकर्ता को सरकार की योजना के तहत एक घरकुल मिला है. उसी का निर्माण करने के लिए वे अपने दामाद के ट्रैक्टर से मरी गांव के घाट से रेत लाना चाह रहे थे, लेकिन नायब तहसीलदार कांबले ने घाट पर पहुंच उनका ट्रैक्टर पकड़ लिया. कांबले ने उनका 3,200 रु.का चालान बनाया व उक्त राशि पटवारी के कार्यालय में जमा करने की हिदायत दी.

शिकायतकर्ता ने चालान के मुताबिक जुर्माना भर दिया था, लेकिन उन्हें उनका ट्रैक्टर वापस नहीं मिला था. उसे छोड़ने  के लिए कांबले ने शिकायतकर्ता से पांच हजार रु. की रिश्‍वत मांगी और रेत परिवहन के लिए सेटिंग करा देने के लिए रुपए लेकर अपने कार्यालय बुलाया था. शिकायतकर्ता ने इसकी शिकायत एसीबी से की. शिकायत के आधार पर एसीबी ने जाल बिछाया और गुरुवार को शिकायतकर्ता से 4 हजार रु. लेते हुए नायब तहसीलदार सागर कांबले व विनायक बालबुद्धे (60) को गिरफ्तार कर लिया.