Published On : Thu, Dec 1st, 2022
nagpurhindinews | By Nagpur Today Nagpur News

आकाश+बायजूस के छात्रों ने नागपुर में कला के माध्यम से दीवारों को जीवित किया और पर्यावरण जागरूकता का संदेश दिया

आकाश बायजूस के लगभग 200 छात्रों ने महत्वपूर्ण सामाजिक मुद्दों के बारे में जागरूकता पैदा करने के लिए शहर के लॉ कॉलेज की बाहरी दीवारों का नवीनीकरण किया।

नागपुर: समाज को वापस देने के अपने निरंतर प्रयासों में, परीक्षण तैयारी सेवाओं में राष्ट्रीय नेता आकाश+बायजूस ने आज नागपुर में हाथ से चित्रित दीवार कला के साथ शहर के स्थानों को सुशोभित करके पर्यावरण जागरूकता की जिम्मेदारी ली। अपनी कॉरपोरेट सोशल रिस्पॉन्सिबिलिटी (सीएसआर) के तहत आकाश बायजू के छात्रों, फैकल्टी, ब्रांच स्टाफ ने यहां लॉ कॉलेज,लॉ कॉलेज स्क्वेअर, अमरावती रोड, नागपुर में ‘सोशल वॉल पेंटिंग’ अभियान चलाया।

Advertisement

इस पहल का उद्देश्य छात्रों और नागरिकों के बीच दीवारों पर प्रासंगिक छवियों और नारों को चित्रित करके शहर के पर्यावरण और सामाजिक कल्याण के लिए योगदान देने के लिए जागरूकता पैदा करना है।

नागपुर में आकाश बायजूस की दो शाखाओं के लगभग 200 छात्रों और फ़ैकल्टी सदस्यों और शाखा कर्मचारियों ने कला को जनता के लिए सुलभ बनाने और महत्वपूर्ण सामाजिक मुद्दों के बारे में जागरूकता पैदा करते हुए इन दीवारों को नया रूप दिया।

अभियान के बारे में बात करते हुए, श्री अमित सिंग राठौड़, आकाश+बायजूस के क्षेत्रीय निदेशक, ने कहा, “दर्शक अक्सर किसी न किसी रूप में सामाजिक कला से जुड़ते हैं और कभी-कभी इससे प्रभावित भी होते हैं। नागपुर में सबसे लोकप्रिय और व्यस्ततम चौराहों पर पर्यावरण जागरूकता से संबंधित नारों को चित्रित करने के लिए आकाश बायजूस की यह पहल हमारे पर्यावरण के सम्मान, सुरक्षा और संरक्षण के प्रति हमारे विश्वास और जिम्मेदारी का प्रतिबिंब है। इसके अलावा, यह अभियान युवा सोच को एक साथ लाने में भी मदद करता है जो शहर को रहने के लिए एक उज्जवल और बेहतर जगह बनाकर समाज में बदलाव लाने की तीव्र इच्छा रखते हैं।

आकाश+बायजूस के बारे में
आकाश+बायजूस मेडिकल (एनईईटी) और इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा (जेईई), स्कूल/बोर्ड परीक्षा और एनटीएसई (NTSE), केवीपीवाई ( KVPY) और ओलंपियाड जैसी प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने वाले छात्रों के लिए व्यापक परीक्षा तैयारी सेवाएं प्रदान करता है। “आकाश” ब्रांड गुणवत्तापूर्ण कोचिंग और विभिन्न मेडिकल (एनईईटी) और जेईई/इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षाओं, छात्रवृत्ति परीक्षाओं और ओलंपियाड में एक सिद्ध छात्र चयन ट्रैक रिकॉर्ड से जुड़ा है।

परीक्षण की तैयारी उद्योग में 34 से अधिक वर्षों के परिचालन अनुभव के साथ, कंपनी के पास मेडिकल और इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षाओं और कई फाउंडेशन स्तर की छात्रवृत्ति परीक्षाओं / ओलंपियाड में बड़ी संख्या में चयन हैं, और वार्षिक छात्र संख्या 3,30,000 से अधिक, 295+ आकाश+बायजूस केंद्रों (फ्रैंचाइज़ी सहित) का एक अखिल भारतीय नेटवर्क है

आकाश समूह में थिंक एंड लर्न प्राइवेट लिमिटेड बायजूस (BYJU’S) के साथ-साथ दुनिया की सबसे बड़ी प्राइवेट इक्विटी फर्म ब्लैकस्टोन का निवेश है।
www.aakash.ac.in

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement

 

Advertisement
Advertisement
Advertisement