Published On : Fri, Jun 12th, 2020

सफल रहा इंस्टाग्राम -१०१ विषय पर वेबीनार

– पब्लिक रेलेशंस काउंसिल ऑफ इंडिया (PRCI), यंग कम्युनिकेटर्स क्लब (YCC) नागपुर चैप्टर तथा धनवटे नेशनल कालेज के संयुक्त तत्वाधान में आयोजित

नागपुर -“प्रभावी ढंग से इंस्टाग्राम पर उपस्थित किसी व्यवसाय की ब्रांडिंग के लिए निसंदेह एक सबसे अच्छा मंच हो सकता है ” उक्त उदगार डिजिटल पापा संस्था के संस्थापक श्री रोहन रविन्द्रन ने आज पब्लिक रेलेशंस काउंसिल ऑफ इंडिया (PRCI), यंग कम्युनिकेटर्स क्लब (YCC) नागपुर चैप्टर तथा धनवटे नेशनल कालेज के संयुक्त तत्वाधान में आयोजित इंस्टाग्राम -१०१ वेबिनार के माध्यम से साझा किए । विषय पर चर्चा करते हुए उन्होंने उल्लेख किया कि डिजिटल साक्षरता के साथ युवाओं को सशक्त बनाना उनका सपना है ताकि युवाओं को इस डिजिटल दुनिया में अपडेट रहने में मदद मिल सके ।

उन्होंने कहा कि इंस्टाग्राम स्मार्टफोन पर सबसे ज्यादा इस्तेमाल किया जाने वाला ऐप है तथा औसतन एक व्यक्ति सप्ताह में लगभग 5-8 घंटे इंस्टाग्राम पर समय खर्च करता है इसलिए ब्रांडिंग के लिए इस मंच का उपयोग करना सार्थक है । उन्होंने एक रंगीन स्लाइड प्रस्तुति के माध्यम से समझाया कि किस प्रकार से आकर्षक दिखने वाली स्लाइड और चित्र डिजिटल प्लेटफॉर्म पर प्रभाव डाल सकते हैं तथा नए आयाम पैदा कर सकते हैं ।


कार्यक्रम के आरंभ में PRCI के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. टी. विनय कुमार ने वक्ता का परिचय दिया और विषय के महत्व पर प्रकाश डाला । धन्यवाद प्रस्ताव PRCI, नागपुर चैप्टर के अध्यक्ष श्री आशीष तायल ने दिया ।PRCI के चीफ मेंटर श्री एम. बी. जयराम सहित, सुश्री गीता शंकर, श्री यू एस कुट्टी, श्री बी एन कुमार, श्री के.रविंद्रन, श्री अविनाश गवई, तथा पीआरसीआई के सभी वरिष्ठ बोर्ड सदस्य, विभिन्न कॉलेजों के छात्र और जनसंपर्क अधिकारियों ने इंटरैक्टिव वेबिनार में भाग लिया ।

वेबिनार को सफल बनाने में नागपुर चैप्टर के पदाधिकारियों के अलावा धनवटे नेशनल कालेज के प्राचार्य श्री श्रीकांत जिचकर , मास कम्युनिकेशन विभाग के विभागाध्यक्ष श्री नितिन कराले, यंग कम्युनिकेटर क्लब के पदाधिकारी श्री फैजल कैज, सुश्री श्रृद्धा दूबे, सुश्री नीति कल्यांगल, सुश्री अनन्या कनाके, सुश्री अभिप्रीत दूबे का विशेष योगदान मिला ।