Published On : Mon, Jan 19th, 2015

गड़चिरोली : शासकीय आदिवासी आश्रम शाला के 6 विद्यार्थी लापता


लाहेरी की घटना, अपहरण का संदेह – अभिभावक

गड़चिरोली। भामरागढ़ तालुका के नक्सलग्रस्त लाहेरी गांव के शासकीय आदिवासी आश्रम शाला के 6 विद्यार्थी करीब 15 दिनों से लापता है. इसमें तीन छात्र और तीन छात्राओं का समावेश है. सभी छात्रों के अभिभावकों ने भामरागढ़ पुलिस थाने में शनिवार को शिकायत दर्ज की. अभिभावकों ने अपहरण होने का संदेह व्यक्त कर रहे है. इस घटना से प्रशासन में हड़कम्प मचा है.

प्राप्त जानकारी के अनुसार भामरागढ़ एकात्मिक आदिवासी विकास प्रकल्प कार्यालय अंतर्गत लाहरी गांव में शासकीय आदिवासी आश्रम शाला है. जहां सैकड़ो विद्यार्थी शिक्षा ले रहे है. सब ठीक चल रहा था की अचानक 5 जनवरी को आश्रम शाला के पांच छात्राएं लापता हई. लापता हुई पांच छात्राओं से 2 छात्रा वापस आयी. लेकिन 3 छात्राएं लापता अभीतक लापता है. उसके बाद इसी शाला से 8 जनवरी को 3 छात्र लापता हुए है.

लापता हुए इन छात्रों के अभिभावकों ने शनिवार 17 जनवरी को घटना की शिकायत भामरागढ़ पुलिस थाने में दर्ज की. इस शिकायत में अभिभावकों ने अपहरण का संदेह व्यक्त किया है. लेकिन भामरागढ़ के सहायक अधिकारी राचर्ला ने जानकारी दी कि लापता की घटना सच है. लापता छात्र आंध्रप्रदेश राज्य में काम कर रहे है. उनका पता लगाने हेतु आश्रम शाला के शिक्षकों को रवाना किया गया है तथा पुलिस भी जांच कर रही है.

क्या माओवादियों ने किया अपहरण?
पुलिस के बढ़ते दबाव और आत्मसमर्पण का बढ़ता प्रभाव से नक्सल अभियान कमजोर हो रहा है. जिससें माओवादियों ने छात्रों को बहला फुसलाकर नक्सली आंदोलन के लिए अपहरण किया होगा ऐसा संदेह  परिसर में व्यक्त किया जा रहा है.

girl Missing

Representational pic