Published On : Fri, Sep 26th, 2014

मौदा : ‘उपाय’ का 5वां वार्षिकोत्सव धूमधाम से मनाया गया


NTPC warshikotsav
मौदा (नागपुर) ।
एनटीपीसी प्रकल्प प्रभावित गावों में गरीब और गरजू बच्चों को मुफ्त शिक्षा देनेवाले ‘उपाय’ सामजिक संघटना का 5 वा वार्षिकोत्सव बड़े धूमधाम से मनाया गया. एनटीपीसी प्रकल्प के युवा अभियंताओं ने सामाजिक ऋण फेडने के उद्देश से इस उपाय संस्था की विशेष स्थापना की.

ट्रांझिट कैंप परिसर में आयोजित वार्षिकोत्सव व कार्यक्रम के अध्यक्ष स्थान पर एनटीपीसी प्रकल्प के महाव्यवस्थापक व्ही. थंगापांडियन वही प्रमुख अतिथि के रूप में पद्मश्री डॉ. विकास महात्मे उपस्थित थे. कार्यक्रम में उपाय परिसर के विद्यार्थीयो ने आकर्षक नृत्य पेश किये. मान्यवरों ने सभी विद्यार्थियों की तारीफ़ की, मैंदान में भारतीय नक़्शे में उपाय की तिरंगी रंगोली ने सभी उपस्थितों का ध्यान आकर्षित किया. ”पढ़ेंगा इंडिया तभी तो बढेंगा इंडिया” के अनुसार अभियंता ने किये कार्य का अतिथियों ने अभिनंदन किया. इस दौरान ‘उपाय’ के गुणवत्ता प्राप्त विद्यार्थियोंका व सामाजिक संस्था का प्रशस्तिपत्र व मानचिन्ह देकर सत्कार किया.

एनटीपीसी के युवा अभियंताओं की यह ‘उपाय’ संघटना गत 5 वर्ष से मौदा तालुका के गरीब व गरजू शालेय विद्यार्थियों की रात में मुफ्त शिक्षा होती. वही आवश्यक शालेय साहित्य पुराती है. दिन भर प्रकल्प में काम करके यह युवा रात में शिक्षा देने का कार्य करते है. परिसर के मौदा, कुंभारी, रहाडी, डहाली, माथनी आदि गांव के करीब 600 विद्यार्थी इस मुफ्त शिक्षा का फायदा ले रहे है. उपाय के युवा अभियंताओं में वरुण श्रीवस्तव, विनय चौधरी, सीतेश सर, शंकर सर, पी.एल. मीना, दुपारे सर, रोहिन सर, आदित्य सर, रोशन, नितिन, मेघा गर्ग, कृतिका, आरती, निशांत व अपर्ण शामिल है,

कार्यक्रम का संचालन भास्कर ने तथा आभार प्रदर्शन अर्पण ने किया. इस दौरान कार्यक्रम में रहाड़ी, कुंभारी, माथनी, मौदा के सभी विद्यार्थी व नागरिक बड़ी संख्या में उपस्थित थे.