Published On : Tue, Apr 3rd, 2018

Video: भाजपा स्थापना दिवस समारोह में भाग लेंगे 5000 कार्यकर्ता – प्रभारी महापौर


नागपुर/मुंबई: भाजपा अध्यक्ष अमित शाह छह अप्रैल को शहर में बांद्रा कुर्ला काम्प्लेक्स में एक रैली को संबोधित करेंगे। छह अप्रैल को भाजपा का स्थापना दिवस है। स्थापना दिवस के उपलक्ष्य पर सिर्फ नागपुर शहर से 5000 भाजपा कार्यकर्ता और पदाधिकारी मुंबई जाएंगे.

मनपा में प्रभारी महापौर दीपराज पार्डीकर ने जानकारी दी कि मुंबई में आयोजित स्थापना दिवस में भाग लेने के लिए सभी बूथ प्रमुख, भाजपा के विभिन्न इकाइयों के तमाम पदाधिकारी, 108 नगरसेवकों में से 5-6 छोड़ कर शेष सभी नगरसेवक, शहर स्तरीय भाजपा की विभिन्न कार्यकारिणी के पदाधिकारी सहित सभी विधायक व सांसद मुंबई रवाना होंगे। इनमें से कुछ 4 व 5 अप्रैल को मुंबई रवाना होंगे तो अधिकांश 6 अप्रैल को मुंबई पहुंचेंगे.

प्राप्त जानकारी के अनुसार तमाम नगर सेवकों और दिग्गज पदाधिकारियों को उनके-उनके कार्य क्षेत्रों के बूथ प्रमुखों व असक्षम कार्यकर्ताओं को उक्त समारोह में लाने-ले जाने का पूरा जिम्मा सौंपा गया है. नागपुर से असक्षम कार्यकर्ताओं की आवाजाही के लिए स्पेशल ट्रेन की व्यवस्था की गई है. इसके अलावा अपनी सक्षमता के हिसाब से 30 से अधिक बस, दर्जनों ४ पहिये वाहन सहित विमान द्वारा मुंबई पहुंचने की तैयारी जारी है.

उल्लेखनीय है कि लोकसभा के उपचुनावों में मिली हार के बीच बीजेपी अपनी राजनीतिक ताकत का एहसास आलोचकों को कराना चाहती है. इसलिए पार्टी ने अपना स्थापना दिवस देशभर में जोरशोर से मनाने काेो निर्णय लिया है. इसी के तहत बीजेपी देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में 6 अप्रैल को भव्य आयोजन करने जा रही है. शुक्रवार को मुंबई में होने जा रहे इस आयोजन में अमित शाह और मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस कार्यकर्ताओं का मार्गदर्शन करेंगे. दानवे के अनुसार, स्थापना दिवस कार्यक्रम में राज्यभर से 3 लाख से ज्यादा कार्यकर्ता व पदाधिकारी शामिल होंगे.

पूर्व महापौर के अनुसार बीजेपी आज महाराष्ट्र की नंबर वन पार्टी है. राज्य में पार्टी के 1300 मनपा सदस्य हैं, 563 जिला परिषद अध्यक्ष, 1300 पंचायत सदस्य, 2000 नगरसेवक, 98 नगराध्यक्ष, 500 सरपंच, 13 महापौर, 12 जिला परिषद अध्यक्ष है. पार्टी स्थानीय निकाय के चुनाव लगातार जीत रही है और 3 साल पहले पार्टी चौथे नंबर पर थी और आज नंबर एक है. पार्टी ने एक बूथ पर 25 कार्यकर्ताओं की टीम बनाने का निर्णय लिया था. राज्य में करीब 93,000 बूथ है, जिनमें 83,000 बूथों तक पार्टी ने कार्यकर्ताओं की नियुक्त कर दी गई है. इस 83,000 में से 80,000 बूथों की पार्टी ने जांच पूरी कर ली है. जल्द ही बकाया बूथों पर कार्यकर्ताओं की नियुक्त की जाएंगी.

मनपा पर ३ दिन के लिए प्रशासक
स्थापना दिवस में भाग लेने के लिए 4 अप्रैल से भाजपा के कार्यकर्ता एवं पदाधिकारी रवाना होंगे. 6 को स्थापना दिवस का मुख्य कार्यक्रम है. 6 या 7 अप्रैल को समारोह समापन के पश्चात लौटेंगे. तो 7 या 8 अप्रैल को नागपुर वापसी होगी. इस समारोह में भाग लेने के लिए प्रमुखता से शहर की महापौर, उपमहापौर, स्थाई समिति सभापति के साथ सत्तापक्ष नेता और सभी विभाग निहाय सभापति व ज़ोन सभापति मुंबई जाएंगे. इस दौरान सत्तापक्ष की अनुपस्थिति में सम्पूर्ण कारभार मनपा प्रशासन के अधीन रहेगा.