| | Contact: 8407908145 |
    Published On : Sun, Mar 15th, 2015
    Vidarbha Today | By Nagpur Today Vidarbha Today

    अमरावती : 500 ग्राम सोना ले भागी 4 महिलाएं


    कोठारी ज्वेलर्स में 14 लाख की सेंध

    Kothari Theft
    अमरावती। शहर के सुप्रसिध्द जे.पी.कोठारी ज्वेलर्स शापी से दिन दहाडे 4 बुरखाधारी महिलाओं ने आधा किलो सोना उड़ा लिया. 500 ग्राम सोने पर बड़ी ही चतुराई के साथ हाथ साफ करने का कारनामा सीसीटीवी कैमेरा में कैद हुआ है. लेकिन सभी आरोपी महिलाएं बुरखा पहनी रहने सेे उनकी पहचान करना मुश्किल हो रहा है. इन फुटेज के आधार पर पुलिस आरोपियों की तलाश में जुट गई है. उक्त घटना शनिवार की रात 10.30 बजे उजागर हुई.

    खरीददार बनकर आई थी महिला
    कैम्प के जोशी कालोनी निवासी रजनेश प्रकाशचंद्र कोठारी (46) की सराफा बाजार स्थित जे.पी.कोठारी ज्वेलर्स शापी है. शनिवार की दोपहर 12.40 को रजनीश कोठारी शॉप में मौजूद थे. तभी 4 बुरखाधारी महिलाएं गहने खरीदने के लिये ज्वेलर्स शॉपी में आई. जिनके साथ एक 4 वर्षिय बालक भी था. जिन्होंने पहले कान के झुमके बताने के लिये कहा. रजनिश व महिला सहकर्मी ने उन्हें कान के झुमके बताये. लेकिन झुमके पसंद न आने की बात कर अच्छी सी चैन बताने का बहाना किया. महिला कर्मी ने उन्हें सोने की चेन की अलग-अलग डिजाईन दिखायी. इन महिलाओं ने अलग-अलग तरिके से चैन के मॉडल बताने का बहाना कर महिला कर्मियों का ध्यान भटकाया. इसी दौरान नजर बचाकर एक महिला ने काले बुरखे के निचे सोने के चैन से भरे एक पैकेट को दबा लिया. जबकि दुसरी महिला ने हाथ की सफाई दिखाकर इस महिला से उक्त पैकेट अपनी पर्स में डाल दिया. करिबन 18 मिनट तक गहनों को देखने के बाद कोई भी डिजाईन पसंद न आने का बहाना कर यह महिलाएं वहां से निकल गई.

    शॉप बंद होने के बाद लगा चोरी का पता
    रात 10.30 बजे शॉपी बंद करते समय सभी आभूषण व आभूषणों के पैकेट के गिनती के समय एक पैकेट नदारद दिखा. जिसकी पुरी शॉपी में तलाश की लेकिन कहीं पता नहीं लग पाया. इस दौरान दुकान में लगी सीसीटीवी कैमरे की जांच की. सीसीटीवी में चार बुरखाधारी महिलाएं सोने की चैनों से भरा पैकेट चुराते हुए कैद हो गई. तत्काल ही खोलापुरी गेट पुलिस को जानकारी दी. सूचना पर अपराध शाखा के अधिकारी भी वहां पहुंचे. देर रात होने से पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया . रविवार को पुलिस के आलाअधिकारियों ने घटनास्थल का मुआयना किया.

    बाहरी कैमरों से भी मिले फुटेज
    पास-पडौस के दुकान के बाहर लगे सीसीटीवी कैमरों की भी जांच की. जिसमें उक्त चारों महिलाएं व बालक साफ-साफ दिखाई दे रहा है. पुलिस ने इन फुटेज को जब्त कर महिलाओं की तलाश शुरु कर दी है. बुरखा होने से महिलाओं की तस्वीरे स्पष्ट नहीं दिख रही है. जिससे पुलिस को उनकी शिनाख्त में कई दिक्कतें आ रही है. पुलिस साईबर सेल के माध्यम से महिला आरोपियों की शिनाख्त करने में जुट गई है.

    25 चैन उड़ायी
    संचालक रजनिश कोठारी ने पुलिस रिपोर्ट में बताया कि पैकेट में 10 से 35 ग्राम की कुल 25 सोने की चेन थी. जिनकी लंबाई 16 से 24 इंची इतनी है. जिन पर 916 नंबर का छापा अंकित है. जिसका वजन 500 ग्राम है. जिसकी कीमत 14 लाख रुपये है. पुलिस ने इस नंबर वाली चैनों की खरिदी बिक्री से संबंधित जानकारी जुटाना शुरु कर दी है.

    Stay Updated : Download Our App
    Mo. 8407908145