Published On : Tue, May 18th, 2021

मैकडॉनल्ड सहित 4 रेस्टोरेंट सील, DCP विनीता साहू ने मारा छापा

नागपुर. कोरोना नियमों को ताक पर रखकर रेस्टोरेंट ग्राहकों को सेवा दे रहे हैं. पुलिस की सख्ती के चलते ऑनलाइन एप्लिकेशन के जरिए ऑर्डर लेते हैं और परिसर में ही उन्हें खाद्य पदार्थ का लुत्फ उठाने देते हैं. सोमवार को डीसीपी जोन 2 विनीता साहू ने पेट्रोलिंग के दौरान 4 संस्थानों पर छापा मारा. यहां दिशानिर्देशों को नजरंदाज कर ग्राहकों को सुविधा प्रदान की जा रही थी.

पूनम चेंबर में स्थित मैकडॉनल्ड पर छापा मारा गया. बाहर होम डिलीवरी का बोर्ड लगा हुआ था लेकिन युवा इमारत और वाहन पर ही बैठकर बर्गर का मजा ले रहे थे. उनसे पूछताछ करने पर जोमाटो द्वारा ऑर्डर दिए जाने की जानकारी दी. इसके बाद अंजुमन काम्प्लेक्स में स्थित बेलजियन वेफल्स पर छापा मारा गया. यहां भी ग्राहकों को वाहनों में खाद्य पदार्थ परोसे जा रहे थे.

सदर के कृष्णम फूड प्लाजा द्वारा भी ग्राहकों को परिसर में भोजन परोसा जा रहा था. पुलिस ने प्रतिष्ठान पर महामारी कानून के तहत मामला दर्ज किया. इसके बाद सीताबर्डी थानांतर्गत धरमपेठ के कैफे इल्युजन में छापा मारा गया है. यहां भी नियमों की धज्जियां उड़ाई जा रही थीं. पुलिस ने मनपा के एनडीएस को जानकारी दी और चारों प्रतिष्ठान सील करने की कार्रवाई देर रात तक जारी थी.


मतानी ने की 11 प्रतिष्ठानों पर कार्रवाई
महामारी के बीच आपराधिक घटनाओं की रोकथाम में के लिए डीसीपी लोहित मतानी लगातार अपने जोन के अलग-अलग थाना क्षेत्रों में फूट पेट्रोलिंग कर रहे है. इसके साथ ही हिस्ट्रीशीटर अपराधियों की जांच भी की जा रही है. सोमवार को उन्होंने गणेशपेठ थाना क्षेत्र में पैदल गश्त की. भालदारपुरा, बजरिया और गाड़ीखाना परिसर में गश्त के दौरान 11 प्रतिष्ठान नियमों की अवहेलना करते मिले. सभी के खिलाफ महामारी कानून की धारा 188 के तहत मामला दर्ज किया गया.