Published On : Tue, Mar 3rd, 2015

अकोला : पांच दुर्घटनाओं में तीन की मौत, 27 घायल

Advertisement


चिखलगांव में एस.टी. आटो में भिडत में दो की मौत, व्याला समीप ट्रक गिरा नाले में

akola accident
अकोला। राष्ट्रीय राज्यमार्ग पर शनिवार रात दो दुर्घटनाओं तथा रविवार की सुबह की तीसरी दुर्घटना में 20 लोक घायल हुए हैं. जबकि आज दोपहर चिखलगांव के समीप एसटी बस एवं एपे के बीच हुई भिडत में एपे में सवार दो यात्रियों की मौत होने तथा 7 लोगों के घायल की खबर है. कुल मिलाकर शनिवार रात 12 बजे से रविवार दोपहर 2 बजे तक चार हादसों में 27 लोगों को चोटें आई र्ह. जबकि की दो को जान से हाथ धोना पडा है. देर शाम बोरगांव मंजू पुलिस थाना अंतर्गत वणी रंभापूर के बस स्टाप पर रापंनि की बस ने बस की राह देख रहे सेवानिवृत्त नायब तहसीलदार को कुचल दिया. आज के हादसों की विशेषता रही कि सभी हादसे रापनि की बसों के हुए है.

मिली जानकारी के अनुसार आज दोपहर 2 बजे पातूर-अकोला मार्ग पर कापसी – चिखलगांव के बीच प्रतिभा बाग के समीप रास्ते पर पडे गड्ढे से बचने के चक्कर में रापनि की शेगांव-अकोला- वाशिम बस क्रमांक एम.एच. 07 सी 9422 एवं एपे आटो क्रमांक एम.एच. 30 पी-8490 की आमने सामने भिडत हो गई. दोनों वाहन तेज गति से दौड रहे होने के कारण टक्कर के बाद एपे के परखच्चे उड गए. इस हादसे में चिंचोली निवासी 17 वर्षीय पूजा काशिराम वर्गे की मौके पर ही मौत हो गई. जबकि आनंदराव व्यंकटराव थोरात को सर्वोपचार अस्पताल में लाने के बाद डाक्टरों ने मृत घोषित किया. एपे में 16 यात्री सवार थे. जिनमें से 7 घायल हुए हैं. उन्हें अकोला के सर्वोपचार एवं निजी अस्पतालों में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है. घायलों में आटो चालक रणजीत जयसिंग राठोड, पल्लवी काशिनाथ वर्गे, खुशी वर्गे, योगिता वर्गे, उमेश नारायण पराडे, भागवत गुणवंत थोरात एवं गुणवंत थोरात का समावेश है. दुर्घटना के बाद मालेगांव निवासी बस चालक उत्तमराव पुंडलिकराव घुगे एवं वाहक पी.टी. यादव ने थाने पहुंचकर आत्म समर्पण किया. दुर्घटना की जानकारी मिलते ही विधायक गोवर्धन शर्मा, विधायक रणधीर सावरकर, डा. अशोक ओलंबे, जिलाध्यक्ष तेजराव थोरात, दीपक मायी, प्रतुल हातवलने, योगेश गोतमारे समेत भाजपा के पदाधिकारियों ने सर्वोपचार अस्पताल में जाकर घायलों का हालचाल जाना तथ चिकित्सा के लिए प्रभारी अधिष्ठाता डा. तिवारी को आवश्यक निर्देश दिए.

Advertisement

व्याला समीप बस-ट्रक की भिड़ंत
बिती रात व्याला के समीप रापनि की बस एवं ट्रक की टक्कर के बाद ट्रक पुल के नीचे जा गिरा. इस दुर्घटना में बस में सवार 16 यात्री घायल हो गए. सौभाग्य से कोई जानहानि नही हुई. जानकारी के अनुसार शेगांव से नागपूर की ओर जा रही एम.एच. 07 सी-9148 क्रमांक सीजे 11 झेड. 6316 को ओवरटेक करने का प्रयास किया. जिसके कारण ट्रक के पिछले हिस्से से बस का चालक कक्ष टकरा गया. इस हादसे में बस के चालक कक्ष का नुकसान हुआ जबकि बस के धक्के से ट्रक पुलिया के नीचे जा गिरा. इस हादसे में बस में सवार 16 यात्रियों को मामूली चोटें आई. बालापुर पुलिस ने इस संदर्भ में मामला दर्ज किया है.

वणी रंभापूर हादसे में एक की मौत
अमरावती निवासी सेवानिवृत्त नायब तहसीलदार 62 वर्षीय रघुनाथ दत्तूजी वानखडे की उस समय कुचले जाने से मौत हुई जब वे अपनी पत्नी के साथ विवाह समारोह में शामिल होकर वापसी के लिए वणी रंभापूर के बसस्थानक पर खडे थे. अमरावती जाने के लिए बसस्थानक पर खडे रघुनाथ वानखडे को एसटी बस ने 6:30 बजे कुचल दिया. दुर्घटना के बाद बस चालक बस को रोके बिना भगा ले गया. इस संदर्भ में बोरगांव मंजू पुलिस ने दुर्घटना का मामला दर्ज कर पडताल आरंभ कर दी है.

Advertisement

Advertisement
Advertisement
 

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement