| | Contact: 8407908145 |
    Published On : Mon, May 4th, 2020

    3 दिवसीय वेबिनार ” नई पीढ़ी के शिक्षाविद” का आयोजन

    नागपुर: दयानंद आर्य कन्या महाविद्यालय द्वारा 3 दिवसीय वेबिनार ” नई पीढ़ी के शिक्षाविद” का आयोजन सफलतापूर्वक किया गया। इस वेबिनार में प्रतिदिन 2:30घण्टे का उद्बोधन विशेष अतिथि द्वारा रखा गया।महाविद्यालय की प्राचार्या डॉ श्रद्धा अनिल कुमार के प्रोत्साहन और सहयोग से चार अन्य महाविद्यालयों रेणुका महाविद्यालय, एम. के. उमाठे महाविद्यालय , एम. कामडी महाविद्यालय और ताई गोलवलकर महाविद्यालय ने भी इसमें अपना समर्थन एवं सहयोग प्रदान किया।

    आयोजन के पहले सत्र में मुख्य अतिथि के रूप में दून विश्वविद्यालय, देहरादून के प्रोफेसर सुधांशु जोशी ने “कोविड 19 के बाद उच्च शिक्षा” विषय पर अपना उद्बोधन दिया। जिसमें उन्होंने ई- पाठशाला, ऑनलाइन शिक्षा, ईलाइब्रेरी से संबंधित गहन जानकारी प्रदान की। संबोधन में लगभग 12 प्रतिभागियों ने प्रश्न भी पूछे।

    दूसरे सत्र में रानी दुर्गावती विश्वविद्यालय के प्रोफेसर और शिमला विश्वविद्यालय के भूतपूर्व कुलपति आचार्य ए.डी.एन. बाजपेयी ने ” समाजविज्ञानियों के सामाजिक उत्तरदायित्व” पर अपने विचार विस्तारपूर्वक प्रस्तुत किये। जिस पर उद्बोधन के उपरांत लंबी चर्चा में कई आई. आई. टी. प्रोफेशनल ने भी सहभाग किया।

    सत्र के अंतिम दिन रेणुका महाविद्यालय की प्राचार्या डॉ ज्योति पाटिल ने “आकर्षक पीपीटी बनाना” पर अपना रचनात्मक उदबोधन दिया।
    कार्यक्रम का संचालन अर्थशास्त्र की प्राध्यापिका डॉ ऋतु तिवारी के द्वारा किया गया। सम्पूर्ण भारत के विभिन्न महाविद्यालयों, विश्विद्यालयों के 527 प्रतिभागियों के सहभाग से यह कार्यक्रम अपने उद्देश्य में पूर्ण हो सका। यह जानकारी दयानंद आर्य कन्या महाविद्यालय की कंट्रीब्यूटरी प्राध्यापिका डॉ.युगेश्वरी प्रवीण डबली ने दी।

    Stay Updated : Download Our App
    Mo. 8407908145