Published On : Mon, Nov 6th, 2017

अमेरिका: प्रार्थना सभा के दौरान टेक्सास के चर्च में अंधाधुंध गोलीबारी, 26 की मौत

वाशिंगटन, एएफपी। अमेरिका के टेक्सास के एक बैपटिस्ट चर्च में एक व्यक्ति ने अंधाधुंध गोलीबारी की है। इस हमले में 26 लोगों के मरने की खबर है। टेक्सास के गर्वनर ग्रेग एबॉट ने देर रात एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि हमें नहीं पता कि वह संख्या बढ़ेगी या नहीं, लेकिन हमें पता है कि यह बहुत अधिक है।

अमेरिका के राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप ने भी ट्वीट कर घटना पर शोक जताते हुए कहा है कि वह जापान से हालात पर नजर बनाए हुए हैं। हम पीड़ितों के परिवार के लिए ईश्वर से प्रार्थना करते हैं।

चर्च के आसपास भारी संख्या में सुरक्षाकर्मियों की तैनाती कर दी गई है। घायलों को अस्पताल ले जाने के लिए लाइफ सपॉर्ट हेलिकॉप्टर भी मंगाए गए हैं। अधिकारियों के मुताबिक एक कवच-पहने बंदूकधारी ने ग्रामीण टेक्सास चर्च के अंदर प्रवेश कर अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक सुरक्षाकर्मियों ने फायरिंग करने वाले हमलावर को मार गिराया गया है।

डलास की एक वेबसाइट के अनुसार एक बंदूकधारी दोपहर के करीब चर्च के अंदर घुस आया और अचानक गोलीबारी शुरू कर दी। घायलों में दो साल की एक बच्ची भी है। आपको बता दें कि पिछले महीने भी टेक्सास यूनिवर्सिटी के पुलिस विभाग में फायरिंग हुई थी जिसमें एक पुलिस अफसर की मौत हो गई थी।