Published On : Fri, Nov 7th, 2014

उमरखेड़ : सिमी सदस्य के घर से 2 हार्ड डिस्क जब्त


हैदराबाद पुलिस की उमरखेड़ में कार्रवाई

उमरखेड़ (यवतमाल)। हैदराबाद पुलिस ने उमरखेड़ पहुंचकर सिमी के सदस्य द्वारा अल-कायदा संगठन के लिए ट्रेनी सदस्यों का जुगाड़ करने हेतू जिस कम्प्यूटर का प्रयोग किया, उसके 2 हार्ड डिस्क जब्त की है. जिससे खलबली मच गई है. पकड़ा गया आरोपी उमरखेड़ में किराणा और कम्प्यूटर का दुकान चलाता था. जिससे उसपर पड़ोसी तथा स्थानीय पुलिस को संदेह भी नहीं हुआ था. मगर हैदराबाद पुलिस ने वहां के रेलस्टेशन पर उनकी गतिविधियों को परखकर पकड़ लिया. बाद में इसका भांडाफोड़ हुआ. उन्हीं के द्वारा पीसीआर में यह सब बातें उगलने से यह जब्ती की कार्रवाई की गई है.

जिस समय इन सदस्यों को पकड़ा गया तब कड़ी पूछताछ में पता चला कि, वे अल कायदा आंतकी संगठन का ट्रेनिंग लेने के लिए जा रहें थे. उनसे पीसीआर में कड़ी पूछताछ करने के बाद उन्होंने दी जानकारी के अनुसार सदस्यों से संपर्क का जरीया फेसबुक, ईमेल आदि होने के कारण आरोपियों के कम्प्यूटर की हार्डडिस्क हैदराबाद पुलिस ने उमरखेड़ में आकर जब्त की है. इस हार्डडिस्क में किन-किन सदस्यों से संपर्क किया गया है, उसकी जांच हैदराबाद पुलिस कर रहीं है. इस सिमी सदस्य का नाम शाह मुदस्सिर उर्फ ताल्हा बताया गया है. उसने इस हार्डडिस्क का प्रयोग सपंर्क करने के लिए किया था. उसे गत माह
एसआईएमआई के सदस्य के साथ पकड़ा था. वे लोग अलकायदा का ट्रेनिंग लेने अफगाणीस्तान जानेवाले थे. यह बात भी उजागर हुई है. वैसे मुदस्सीर ने उमरखेड़ में किराणा दुकान ड़ाल रखी थी. जिससे किसीको उसपर संदेह नहीं हुआ. उसी प्रकार तारीक मन्सूर अली पीरभाई हिंगोली निवासी को पकड़ा गया था. यह कार्रवाई अतिरिक्त एस.पी. डा. हरिषकुमार के टीम ने की है. मुदस्सीर नरे किराणा दुकान के साथ कम्प्यूटर और मोबाईल की दुकान भी ड़ाली थी.

Representational pic

Representational pic