| | Contact: 8407908145 |
    Published On : Wed, Feb 21st, 2018
    nagpurhindinews | By Nagpur Today Nagpur News

    बारहवीं कक्षा की परीक्षाएं शुरू, मेट्रो और सड़क निर्माण कार्यों के बीच परीक्षा केंद्रों पर पहुंचे विद्यार्थी


    नागपुर: नागपुर बुधवार 21 फरवरी से बारवीं बोर्ड की परीक्षा की शुरुआत हो चुकी है. लेकिन जिन परीक्षा सेंटर के सामने मेट्रो का काम चल रहा है, उनके सामने ट्रैफिक जाम की स्थिति काफी देर तक बनी रही. जिसके कारण विद्यार्थियों के साथ साथ आनेजानेवाले वाहनचालकों को भी काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा. इस बार बोर्ड ने भी विद्यार्थियों के लिए काफी सख्त नियम बनाए थे. जिसके कारण हजारों विद्यार्थी सुबह 11 बजे से एक घंटे पहले ही केन्द्रों पर पहुंच चुके थे.

    हडस स्कूल, आर. एस मुंडले और अंबाझरी कॉलेज के सामने भी वाहनों की भीड़ दिखाई दी. विद्यार्थियों की एक बात की भी दाद देनी होगी कि उन्हें पता था कि शहर में सड़क निर्माण और मेट्रो का कार्य चल रहा है. जिसके कारण रोजाना ट्रैफिक जाम की समस्या का सामना करना पड़ रहा है. ऐसे में ज्यादातर विद्यार्थी परीक्षा घंटे पहले ही सेंटर पर पहुंचने में भलाई समझी. .

    इस परीक्षा में नागपुर विभाग से कुल 1 लाख 72 हजार 411 विद्यार्थी परीक्षा दे रहे हैं. नागपुर शहर में 40 हजार 171 विद्यार्थीयों ने परीक्षा दी. विभाग के 452 परीक्षा केंद्रों पर सुबह 11 बजे से 2 बजे के बीच परीक्षा शुरू हुई . नकल रोकने के लिए कुल 47 उड़नदस्तों का गठन किया गया है. बोर्ड ने प्रत्येक जिले में कुल 7 उड़नदस्ते तैनात किए हैं. इसी तरह 5 विशषे उड़नदस्ते और 1 खास उड़नदस्ता परीक्षा पर नजर रखे हुए था.


    परीक्षा केंद्रों में दाखिल होने वाले विद्यार्थियों की कड़ाई से जांच की गई. बारहवीं कक्षा का पहला पेपर देने के बाद बाहर आए विद्यार्थी अभिषेक ठाकरे, लक्ष्य ओटावार और मिनेश पंचेश्वर से बात की गई तो उन्होंने बताया कि पहला पेपर इंग्लिश का था और पेपर काफी सरल आया था. लेकिन ग्रामर थोड़ा कठिन था. हालांकि पेपर अच्छा गया.

    Stay Updated : Download Our App
    Mo. 8407908145