Published On : Thu, Feb 21st, 2019

12वी की परीक्षा: पहला इंग्लिश का पेपर विद्यार्थियों को लगा आसान

नागपुर: महाराष्ट्र स्टेट बोर्ड 12वी परीक्षा की शुरुआत 21 फरवरी से हो चुकी है. पहला पेपर अंग्रेजी का था और यह काफी आसान होने की बात पेपर देकर बाहर आए विद्यार्थियों ने कही. परीक्षा के बाद परीक्षार्थियों के चेहरे पर ख़ुशी थी.

टिप टॉप कॉन्वेंट के एक छात्र सिद्धेश ने कहा कि पेपर आसान था और हमने बिना किसी कठिनाई के इसे तय समय में हल कर दिया, हालांकि इस साल के पेपर पिछले साल की तुलना में कठिन हो सकते हैं, लेकिन हमने अच्छी पढ़ाई की है. टिप टॉप कॉन्वेंट की ही एक अन्य छात्रा अनुष्का पाटिल ने बताया कि पेपर आसान था और हमें उम्मीद है कि सभी पेपर कठिन नहीं होंगे, हालांकि अगर विद्यार्थी पढ़ाई कर रहे हो तो उन्हें पेपर से कोई परेशानी नहीं होगी .

धरमपेट साइंस के परीक्षार्थी साईं पाल पेपर के बाद काफी खुश थे, उन्होंने कहा कि सभी सेक्शन आसान थे क्योंकि मैंने पहले अच्छी तरह से पढ़ाई की थी. महाराष्ट्र राज्य बोर्ड ने किसी भी तरह के पेपर लीक से बचने के लिए एहतियाती कदम भी उठाए हैं .

नागपुर डिवीजन की संयुक्त सचिव माधुरी सावरकर ने बताया कि “बोर्ड ने पेपर लीक से बचने के लिए सख्त कदम उठाए हैं. हमने निर्देश दिए हैं. इन प्रश्न पत्रों को पुलिसकर्मियों के मार्गदर्शन में परीक्षा के दिन सभी केंद्रों पर भेज दिया जाता है.