Published On : Tue, Feb 11th, 2020

मेट्रो यात्री सेवा मे ११% वृद्धी, एक दिन मे ३.२५ लाख रु. की आय

नागपुर : २८ जनवरी से प्रारंभ हुई हिंगना मार्ग अँक्वा लाईन पर यात्रीयों कि संख्या दिनो दिन बढती जा रही है, गत दिन ९ फरवरी को पिछले सप्ताह की तुलना मे यात्रीयों कि संख्या मे ११% प्रतिशत की वृद्धी हुई है ! रविवार को १८०७७ यात्रीयों ने ऑरेंज और अँक्वा लाईन पर दोनो मार्ग से मेट्रो को रु.३.२५ लाख की आय हुई है ! उलेखनीय है कि ऑरेंज लाईन पर हर १५ मिनिट पर तथा अँक्वा लाईन पर हर ३० मिनिट मे प्रवासी सेवा शुरू है !

सीताबर्डी इंटरचेंज ते लोकमान्य नगर या वासुदेव नगर तक यात्रा करने के लिए प्रति यात्री केवल २० रुपये लगते है ! सीताबर्डी इंटरचेंज से सुभाष नगर, इन्स्टिट्यूट ऑफ इंजिनियर्स या झांसी रानी चौक मेट्रो स्टेशन तक यात्रा के लिए केवल १० रुपये भुगतान करना पडता है ! लोकमान्य नगर ते खापरी, न्यू एयरपोर्ट, एयरपोर्ट साउथ, एयरपोर्ट आणि जयप्रकाश नगर मेट्रो स्टेशन के बीच प्रवासी दर ३० रुपये है ! महा कार्ड से मेट्रो का टिकट खरीदने पर १० प्रतिशत रियायत यात्रीयों को मिलती है ! शहर के दोनो प्रमुख मार्गो पर मेट्रो सेवा शुरू होने का लाभ नागरिकों को मिलने लगा है ! अधिकारी/कर्मचारी एवं विद्यार्थी बडी संख्या मे प्रतिदिन यात्रा कर रहे है !

ऑरेंज लाईन के जयप्रकाश नगर, एयरपोर्ट, एयरपोर्ट साउथ, न्यू एयरपोर्ट और खापरी मेट्रो स्टेशन तथा अँक्वा लाईन के झांसी रानी, इंस्टीटयुट ऑफ इंजिनियर्स, सुभाष नगर, वासुदेव नगर और लोकमान्य नगर मेट्रो स्टेशन पर यात्री सेवा उपलब्ध है !