Published On : Sat, Mar 8th, 2014

भंडारा की सहारा बैंक आग से स्वाहा

Advertisement

अपर्याप्त रहे आपदा प्रबंध साधन

Fire04

भंडारा: दि. ०७ मार्च २०१४ को रात १०.४५ बजे अचानक लगी आग ने देखते ही देखते भंडारा के सहारा भवन की तीसरी मंजिल पर स्थित सहारा बैंक को स्वाहा कर दिया। इस घटना से भंडारा नगर निगम के पास नागरी सुरक्षा और आपदा प्रबंधन साधन पर्याप्त होने के दावों की पोल खोल के रख दी।

मिस्किन टैंक से राजीव गाँधी चौक जाने वाले लोगों को शुक्रवार रात १०.४५ बजे अचानक सहारा भवन की तिसरी मंजिल से धुंआ उठता दिखा। कुछ पल बाद ही भवन की तिसरी मंजिल, जहां सहारा बैंक और वित्तीय संसथान का कार्यालय स्थित है धधक कर जलने लगा। घटनास्थल पर मौजूद लोगो ने भंडारा पुलिस और अग्निशमन दल को बुलवाया। भंडारा नगर परिषद् की गाड़ी पहुंची तो सही मगर कुछ ही देर में उसका पानी ख़त्म होने की वजह से आग पर पूरी तरह से काबू पाने में असमर्थ रही।

भंडारा तहसीलदार और नगरसेवक घटनास्थल पर पहुंचे और प्राप्त जानकारी के अनुसार आयुध निर्माणी भंडारा और तुमसर नगरपालिका की फायर ब्रिगेड से संपर्क कर उन्हें बुलवाया गया। इसी भवन की निचली मंजिल पर जिला निबंधक कार्यालय भी है। खबर लिखे जाने तक अग्निशमन दल आग बुझाने में असमर्थ था और आग ने पूरी तिसरी मंजिल को अपने कब्ज़े में ले लिया था।

शहर में सुरक्षा और आपदा प्रबंधन साधन अपर्याप्त होने की पोल खोल होते देख उपस्थित जनसमुदाय ने अपना रोष प्रकट किया।

नदीम खान

Fire05