Published On : Sat, Feb 7th, 2015

वरोरा : विश्वकर्मा सुतार सहकारी संस्था पर युवामंच का परचम


युवामंच के आठ उम्मीदवार विजयी

Vishwkarma Star cooprative Branch
वरोरा (चंद्रपुर)। विश्वकर्मा सुतार सहकारी संस्था के हुए चुनाव में संस्था पर 20 वर्षों से सत्ता में रही गहुकर गुट को पछाड़कर युवामंच गुट ने अपना परचम लहराया है. उसमें युवामंच के आठ उम्मीदवारों ने अपनी जीत दर्ज कराई है. वहीं गहुकर गुट का सिर्फ एक उम्मीदवार जीत हासिल कर पाया है.

प्राप्त जानकारी के अनुसार विश्वकर्मा सुतार सहकारी संस्था का चुनाव 4 फरवरी को हुआ. उसमे युवा मंच और गहुकर गुट ऐसे दो पैनल एक दूसरे के खिलाफ थे. इस सहकारी संस्था पर गहुकर गुट की 20 वर्षों तक सत्ता थी. वरोरा शहर के सुतार समाज के नवयुवकों ने पहलीबार नया गुट तैयार करके युवामंच का निर्माण किया और सुतार सहकारी संस्था के चुनाव में सहभाग लिया. इस चुनाव में युवामंच के लक्ष्मणराव मानुसमारे, चंदू दरव्हनकर, पद्माकर दुधलकर, प्रभाकर जानवे, राजेन्द्र दुधलकर, उमेश लांडे, श्रीकांत ढवले, हेमराज बुरडकर भारी बहुमतों से निर्वाचित हुए. वहीं गहुकर गुट के एकमात्र उम्मीदवार सागर गहुकर निर्वाचित हुए.

गहुकर गुट की 20 वर्षों से सत्ता होने से हुकुमशाही वृत्ती निर्माण हुई थी. सहकारी संस्था की सॉ मिल नुकसान में चल रही थी ऐसा ध्यान में आया. सोसायटी के नाम पर सुतार समाज में दुश्मनी निर्माण होने लगी. जिससे सुतार समाज के युवाओं ने युवामंच स्थापित किया और गुट के खिलाफ चुनावी मैदान में उतरे. युवामंच के आठ उम्मीदवारों की जीत से गहुकर गुट की सत्ता ख़त्म हो गई. वरोरा शहर के सुतार समाज बंधुओं में ख़ुशी का वातावरण निर्माण हुआ है. विजयी उम्मीदवारों की रैली निकाली गई. विजयी उम्मीदवारो को अशोक जानवे, नामदेव दुधारकर, नरेंद्र दुधालकर, मनोज जाणवे, नगर सेवक राहुल जानवे और समाज बंधुओं ने शुभकानाएं दी.