Published On : Tue, Sep 10th, 2019

विडिओ : युवाओ को रोजगार और महिला सशक्तिकरण होगी पहली प्राथमिकता – भाजपा नेता मोहन मते

नागपुर: शहर में आनेवाले कुछ दिनों में विधानसभा चुनाव है. जिसको लेकर सभी राजनैतिक पार्टियों ने अपनी अपनी तैयारियां शुरू कर दी है. नागरिको के बीच में जाना उनकी समस्याएं सुंनना, उसका निराकरण करना, इसकी शुरुवात हो चुकी है. इसी तरह से पूर्व विधायक और भाजपा के नेता मोहन मते से ‘ नागपुर टुडे ‘ ने बातचीत की और उनकी आगामी योजनाए और विकास से जुडी बातों पर चर्चा की. मोहन मते ने जानकारी देते हुए बताया की अगर इस बार पार्टी उनपर विश्वास करती है. तो वे रोजगार और महिला सशक्तिकरण पर प्रमुखता से काम करेंगे. उन्होंने कहा की केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी और मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के द्वारा हजारों करोडो का निधि नागपुर के विकास के लिए आया है और शहर का विकास भी हो रहा है. बड़े पैमाने पर शहर में विकास का काम चल रहा है.

एम्स के साथ ही एजुकेशनल हब भी नागपुर में बन रहा है. स्पोर्ट्स के लिए साई है. इससे शहर के युवाओ शहर से बाहर जाना नहीं पड़ेगा. मिहान में इंफ्रास्ट्रक्चर को लेकर काफी काम हो रहा है. जिससे रोजगार उत्पन्न हो रहा है. हमारे क्षेत्र में टैंकर से पानी आता है. ड्रेनेज सिस्टम की काफी समस्या है. अगर उन्हें मौका मिलता है. तो वे सबसे पहले इन विषयो को लेकर काम करेंगे. इसके साथ ही क्षेत्र के युवाओ को रोजगार भी दिया जाएगा.

पिछले कई सालो से वे सांस्कृतिक कार्यक्रम भी करते है. इसपर उनका कहना है की हमारे महापुरुषों का इतिहास हमारे बच्चो को पता होना चाहिए. लोगों को संभाजी के बारे में भी पता नहीं था. इसलिए इस तरह के उपक्रम की जरुरत है. उनकी एक संस्था भी है. इस संस्था के माध्यम से गरीब बच्चो की पढ़ाई की जाती है. उन्होंने कहा की किसानो की मदद करने के लिए उन्हें स्प्रे पंप दिए गए थे. उनका सोशल एनजीओ है. जो समाज के लिए काम करता है. उन्होंने कहा की क्षेत्र के बच्चो की स्किल डेवेलोपमेंट भी किया जाएगा.