Published On : Thu, Aug 29th, 2019

दक्षिण कोरिया में खेलेगी योगा खिलाडी धनश्री लेकुरवाडे, भारतीय टीम में हुआ चयन

नागपुर: येवसु (दक्षिण कोरिया ) में होनेवाले 9वे एशियाई योगा स्पोर्ट्स चैम्पियशिप टूर्नामेंट के लिए नागपुर की प्रतिभाशाली योगा खिलाडी धनश्री लेकुरवाडे का भारतीय टीम में चयन हुआ है. यह टूर्नामेंट 5 से लेकर 8 सितम्बर के बीच में होगा. पटियाला ( पंजाब ) में संपन्न हुए 43वे सीनियर ग्रुप के टूर्नामेंट में धनश्री ने बेहतरीन प्रदर्शन किया था. इस टूर्नामेंट पर ही धनश्री का चयन किया गया है.

एशियाई टूर्नामेंट में धनश्री आर्टिस्टिक योगा और अथेलिटिक योगा कर प्रतिस्पर्धियों को आव्हान देगी. एशियाई योगा टूर्नामेंट में सहभागी होनेवाले भारतीय टीम हरियाणा के पंचकूला में 28 अगस्त से लेकर 3 सितम्बर तक शिबिर का करेगी. धनश्री साल 2013 से लगातार एशियाई और अंतर्राष्ट्रीय योगा स्पोर्ट्स चैंपियनशिप में प्रतिनिधितत्व कर रही है.

धनश्री अब तक भारत के लिए 19 मेडल जीत चुकी है. जिला क्रीड़ा अधिकारी अविनाश पुंड, नागपुर यूनिवर्सिटी के शारीरिक शिक्षा विभाग के संचालक डॉ. शरद सूर्यवंशी, आरएनआर डेटालेक्स, वाय.के.ग्रुप ऑफ़ इंस्टिट्यूट व् योगा लाइफ सेंटर के पदाधिकारियों की ओर से धनश्री को बधाई के साथ ही टूर्नामेंट के लिए शुभकामनाएं भी दी है.