Published On : Mon, Mar 9th, 2020

एनएमसी के यस बैंक में 95 करोड़ रुपए अटके, विकास कार्यों को झटका

Advertisement

नागपुर– नागपुर महानगर पालिका (NMC) को वित्तीय परेशानी से जूझ रही यस बैंक ने यह बड़ा झटका दिया है. मुख्यमंत्री कोष के माध्यम से एनएमसी के लिए स्वीकृत लगभग 95 करोड़ रुपये सिविल लाइन स्थित यस बैंक में अटक गए हैं, सोमवार को स्थायी समिति, एनएमसी के अध्यक्ष विजय झलके ने यह जानकारी दी.

एनएमसी में लंबे समय तक आर्थिक संकट से निपटने के दौरान, यस बैंक की खबर हमारे लिए एक झटके के रूप में आयी है. उसी के बारे में विभाग से विस्तार से जानकारी मांगी है. उसके अनुसार निम्नलिखित कदम उठाए जाएंगे. प्रथम दृष्टिया, इनपुट्स बताते हैं कि विकास कार्यों के लिए स्वीकृत 95 करोड़ रुपये के सीएम फंड का पैसा यस बैंक के पास अटका हुआ है. इससे निश्चित रूप से शहर भर के कामों पर प्रतिकूल प्रभाव डालेगा.

यहां यह बताना जरुरी है कि, राष्ट्रसंत तुकड़ोजी महाराज नागपुर विश्वविद्यालय (RTMNU) का यस बैंक में खाता है. आरबीआई द्वारा यस बैंक पर स्थगन लगाने के बाद, नागपुर विश्वविद्यालय का लगभग 191 करोड़ रुपये भी संकट में आ गया है. आरबीआई ने 5 मार्च को यस बैंक को मोहलत दी थी, जिसमें 3 अप्रैल तक प्रति जमाकर्ता के लिए 50,000 रुपये की निकासी को प्रतिबंधित कर दिया था.