Published On : Sat, Jun 27th, 2015

यवतमाल : किसानों का सात-बारह कोरा करने निकली कांग्रेस की पदयात्रा यात्रा


पिंपरीबुटी से अकोलाबाजार तक निकली पदयात्रा

hiking trip of congress
यवतमाल।
लगातार 2-3 वर्षों से फसल नही होने से किसानों की हालत बदतर हो गई है. अभी किसानों के पास बुआई की भी व्यवस्था नही है. इसलिए राज्य के सीएम देवेन्द्र फडणविस फसल कर्ज माफ करें ऐसी मांग कांगेस प्रदेशाध्यक्ष अशोक चव्हान की हैं. शनिवार को कांग्रेस ने पिंपरीबुटी से अकोला बाजार तक किसानों के साथ पदयात्रा की.

जिसमें कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष सांसद अशोक चौहान, विरोधी पक्ष नेता राधाकृष्ण विखे पाटील, पूर्व मंत्री हर्षवर्धन पाटील, सांसद राजीव सातव, पूर्व मंत्री सावंत, महिला प्रदेशाध्यक्ष कमलताई व्यवहारे, पूर्व प्रदेशाध्यक्ष माणिकराव ठाकरे, कांग्रेस नेताओं में विजयाताई धोटे, सुधाकर गनगने, विधायक अमर काले, विधायक अमित झनक, विधायीका यशोमती ठाकुर, विधायक विरेंद्र जगताप आदि के साथ कांग्रेस के पदाधिकारी बड़ी संख्या में उपस्थित थे.

जिस गाव में राज्य के सीएम देवेंद्र फडणवीस रुके थे, वहां आत्महत्या किये किसान के पीड़ित परीवार की विधवा किसान शांता प्रल्हाद ताजने को खेती की बुआई करने के लिए आवश्यक सहायता करने का आश्वासन दिया था, मगर आश्वासन के 100 दिन बाद भी उस पर अमल नहीं होने से इस विधवा ने कुए में कुदकर आत्महत्या कर ली. जहां कांग्रेस के नेताओं ने जाकर उनके परिजनों से मिलकर सात्वंन किया. उसके बाद किसानों की समस्या सुनी.

hiking trip of congress (1)
पिंपरीबुटी से अकोला बाजार में पैदल यात्रा पहुंची यहां सभा में लोकसभा एवं विधानसभा की प्रचार सभाओं में पीएम नरेंद्र मोदी और सीएम देवेंद्र फडणवीस, भाजपा नेता नितिन गड़करी ने किसानों का सात-बारह प्रमाणपत्र कोरा करने का आश्वासन दिया था. वह आश्वासन पूरा करें, ऐसी मांग की. आज से राज्य में किसानों का फसल कर्ज माफ करने के आंदोलन की शुरुवात हुई ऐसी घोषणा की. शनिवार सुबह से ही पिंपरीबुटी में कांग्रेसियों की भीड़ दिखाई दी. इस पैदल यात्रा में बड़ी संख्या में किसान उपस्थित थे. इस समय कांग्रेस के अन्य नेताओं ने भी समयोचित मार्गदर्शन किया.