Published On : Fri, Dec 5th, 2014

देवली : लिपीक ने किया छात्रा का विनयभंग


देवली (वर्धा)।
सेलसुरा के कृषी तंत्र विद्यालय(कृषि स्कुल) के लिपीक छात्रा का विनयभंग करने की घटना उजागर हुई. इस घटना से परिसर में हड़कंप मच गया.

प्राप्त जानकारी के अनुसार राजेश भाऊराव लांडगे(45) सेलसुरा के कृषी तंत्र विद्यालय में लिपीक पद कार्यरत है. पिडित युवती एग्रीकल्चर डिप्लोमा के दुसरे वर्ष में शिक्षा ले रही है. सेलसुरा का कृषि स्कुल पंजाबराव कृषि विद्यालय अंतर्गत आता है. राजेश का छात्रों से छेड़खानी करने का मामला करीब 4-5 सालों से शुरू है. आरोपी लिपीक पद पर कार्यरत है. राजेश के पास शिक्षक होने की डीर्ग्री नहीं है लेकिन वह कक्षा में पढ़ा रहा है. कक्षा में नशा करके आना, अभद्र भाषा का उपयोग कर गालियाँ देना और लड़कियों के मोबाइल नंबर लेकर उन्हें रात में परेशान करना उसका रोज का काम है.

राजेश पिडित लड़की को गत एक साल से परेशान कर रहा था. छात्रों को प्रैक्टिकल परीक्षा में गुणों का डर दिखाकर धमकी देकर पैसे लेता था. इसकी शिकायत विद्यालय प्रशासन को की गयी लेकिन उसके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई. 4 दिसंबर गुरुवार को आरोपी ने पिडित छात्रा को कॅबिन में बुलाकर आलमारी के पिछे आने के लिए कहाँ. लड़की ने मना करने से तुझे देख लूंगा कहकर धमकी दी. उसने रात में फोन किया और मुझसे तू प्यार क्यों नही करती ऐसा पुछा तथा अश्लील भाषा में बात की. हमेशा की परेशानी से तंग आकर पिडित लड़की ने यह बात अपने दोस्तों को बताई. तथा वहाँ पढ़ रही एक छात्रा ने यवतमाल के भाई को इस घटना की जानकारी दी. उसने विद्यालय आकर लिपीक को फटकारा और सभी पिडित छात्राओं के साथ मिलकर देवली पुलिस के हवाले किया.

उक्त घटना पर विद्यालय प्रशासन ध्यान देकर कार्रवाई करे ऐसी छात्राओं की मांग है. कृषि स्कुल का एक और शिक्षक दारू पिकर पढ़ाता है. ऐसा छात्रों का आरोप है. सेवाग्राम पुलिस आगे की जाँच कर रही है.

Representational Pic

Representational Pic