Published On : Sun, Dec 10th, 2017

महिला प्रोफेसर ने पोस्ट की राहुल गांधी की अजीब फोटो, लिखा- ना घर के ना घाट के, राजनीति ने बंदर बना दिया

देश की जानी मानी महिला प्रोफेसर और लेखिका मधु पूर्णिमा किश्वर ने अपने ट्विटर हैंडल से कांग्रेस उपाध्य़क्ष राहुल गांधी की एक आपत्तिजनक तस्वीर पोस्ट की है। इस तस्वीर को पोस्ट करते हुए इस मधु ने कुछ ऐसी बातें भी लिखी हैं जो विवाद का कारण बन सकता है।

मधु सेंटर फॉर द स्टडी ऑफ डेवलपिंग सोसाइटीज (सीएसडीएस), दिल्ली में आधारित और सीएसडीएस पर आधारित इंडिक स्टडीज प्रोजेक्ट की निदेशक हैं। इस प्रोजेक्ट का उद्देश्य भारतीय सैद्धांतिकता में “धर्म और संस्कृतियों के अध्ययन को बढ़ावा देना है “। मधु किश्वर ने अब तक 12 डॉक्यूमेंट्री बनाई हैं और बॉलीवुड पर एक किताब लिख रही हैं। वो जेएनयू की छात्रा रह चुकी हैं।

मधु किश्वर ने राहुल गांधी की जो फोटो पोस्ट की है उसमें उन्हें फोटोशॉप की मदद से मुसलमानों द्वारा पहनी जाने वाली जालीदार टोपी, जनेऊ, रुद्राक्ष की माला के साथ ही इसाइयों के क्रॉस के लॉकेट को पहने हुए दिखाया गया है। मधु किश्वर ने इस तस्वीर को ट्वीट करते हुए लिखा- Perfect example of ना घर का, ना घाट का.. ज़ालिम राजनीति अच्छे भले इंसान को बंदर बना देती है।

मधु किश्वर के इस ट्वीट पर लोग अपनी तीखी प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं। लोग लिख रहे हैं कि सभी धर्मों का आदर करने को आप जैसों की नज़र में ‘ना घर का ना घाट का’ कहते होंगे। ऐसी सोच की खिल्ली उड़ाना आजकल फैशन के खिलाफ है, पर यही देश को तरक्की की तरफ ले जा सकता है। वहीं कुछ ने लिखा कि शर्म आती है कि एक प्रोफेसर इस तरह की बात कर रही हैं। कुछ लोग ये भी लिख रहे हैं कि आप पीएम मोदी के बारे में कुछ नहीं लिख सकते लेकिन राहुल गांधी के बारे में कितना भी घटिया लिख लो।