Published On : Tue, Mar 31st, 2015

सावनेर : गुड़ी पाड़वा के अवसर पर मनाया गया विश्व महिला दिवस

Womens day Celebration  (1)
सावनेर (नागपुर)। महिला पतंजलि योग समिति नागपुर जिला द्वारा आयोजित राष्ट्रिय महिला दिवस का आयोजन शिवाजीनगर सभागृह में किया गया व योग व सामाजिक क्षेत्र में कार्य करने वाली महिलाओं को स्मृति चिन्ह देकर सन्मानित किया गया. इस दौरान कार्यक्रम में अध्यक्ष के रूप में अनुराधा मुंडले वहीं प्रमुख अतिथि के रूप में विलासिनी नायर उपस्थित थी.

अपने प्रस्ताविक में नागपुर जिला महिला प्रभारी शोभा भाजिया ने कहां कि महिलाओं ने समाज की मुख्य धारा में आकर खुद को स्थापित कर महिलाएं भी पुरुषों से कम नहीं यह जता दिया है. आज की महिला सभी क्षेत्र में प्रगति व सम्मान प्राप्त कर चुकी है. जो भी कार्य में महिलाओं की भागीदारी होती है, उसके अच्छे परिणाम सामने आने के अनगिनत उदाहरण है. महिलाएं बढ़ चढ़कर समाज की सेवा में अग्रसर हो रही है. इस समय पर स्नेहलता कार्य का विशेष आभार माना, जिन्होंने हर समय के आयोजन को हर सभव मदद करके कार्य सफल करवाते है. वहीं पतंजलि परिवार में सेवा देकर समय-समय पर कार्य करने वाली बहनों को सन्मानित किया गया. कार्यक्रम में सावनेर जिले से पेठेताई माया, रेखा दीवारे, कुही से शोभा गांगलवार, हिंगना तहसील से बहने शामिल हुई थी.
समाज सेविकाओं का व जिनका विशेष क्षेत्र में कार्य है उन्हें सन्मानित किया जाएंगा. वहीं विलासिनी नायर, वंदना शर्मा, सोनाली पाठक, लीना रुघवानी, माया हाडे, आशा पांडे और जया खत्री व दीपा लालवानी को नया योग वर्ग शुरू करने पर सम्मानित किया गया. सेवा सदन की डा. रेखा दडिगे घिया ने बहुत ही शानदार आयोजन महिला सक्ष्मीकरण में वर्तमान समाज के सहभाग की आवश्यकता पर डा. कल्पना तिवारी रेखा काटेकर व मंजूषा सावरकर की मदद से आयोजित किया.

Womens day Celebration  (3)
इस अवसर पर यशोदाबाई खरे डीएड कालेज की छात्राओं ने महिलाओं पर हो रहे अत्याचारों पर आधारित ”मी शपथ घेतो” एक पथनाटक का अतिशय सुंदर प्रस्तुतिकरण नितेश चौहान व प्रतिभा काले ने किया.

इस दौरान नागपुर के कार्यकर्ताओं को भी सम्मानित किया गया. वहीं संगीता मेलग माधवानी, माधुरी ठाकरे, सुनंदा वानखेड़े, सिम धान्दे, मीना, कुलश्रेष्ठ, वनिता ममता के कार्यों को सहारा गया. सुयोगनगर व रामनगर की सुंदर प्रस्तुत कर्ता भजन मंडली छाया गावंडे के नेतृत्व को बहुत ही सराहा गया.

Womens day Celebration  (2)
कार्यक्रम का संचालन प्रीति व आभार प्रदर्शन प्रदीप काटेकर ने किया. कार्यक्रम की सफलता के लिए संजय खोंड़े, नामदेव फंटिग, सचिन, अभिलाष ने अथक प्रयास किया.