Published On : Thu, Mar 22nd, 2018

बिना अनुमति तालाब की मिट्टी डाली जा रही है सड़क और लेआऊट पर

File Pic

नागपुर: नियमों को ताक पर रखकर कुही के जिला परिषद सदस्य की संस्था पिछले 3 दिनों से तालाब के किनारे की मिट्टी निकालकर रोड पर डालने का काम कर रही है. जानकारी के अनुसार यह सब नियमों को ताक पर रखकर किया जा रहा है. जिला परिषद सदस्य शिवाजी सोनसरे की मां के नाम पर श्री लक्ष्मी बहुउद्देशीय संस्था है.

इस संस्था कुही मौदा के बीच नया रोड बना रही है. सिल्ली गांव के 65 एकड़ के तालाब की गाद निकालने की अनुमति संस्था को तहसीलदार और एसडीओ के माध्यम से दी गई थी. जबकि इसके लिए ग्रामपंचायत की अनुमति भी नहीं ली गई. संस्था की ओर से पिछले तीन दिनों से तालाब के किनारे से रात-दिन मिट्टी निकाली जा रही है जिसे उसे बनाई जा रही सड़क पर डाला जा रहा है. यही नहीं जिला परिषद सदस्य सोनसरे के ले-ऑउट पर भी यह मिट्‌टी डाले जाने की सूचना मिल रही है.

ग्रामपंचायत के सदस्यों की जानकारी के अनुसार जिलाधिकारी, पुलिस स्टेशन, तहसीलदार को भी निवेदन देकर इस मिट्टी निकालने के काम पर रोक लगाई गई है. बावजूद इसके अब तक किसी भी प्रशासकीय अधिकारी की ओर से कोई भी कार्रवाई नहीं की गई है और मिट्टी निकालने का कार्य धड़ल्ले से शुरू है, जिसे लेकर ग्राम पंचायत सदस्यों में नाराजगी है. इस मामले में यह भी जानकारी मिली है कि विधायक के दबाव के चलते ही जिला परिषद सदस्य को तहसीलदार की ओर से अनुमति दी गई है. ग्रामपंचायत सदस्यों का कहना है कि अगर काम बंद नहीं किया गया तो वे आंदोलन करेंगे.