Published On : Mon, Dec 18th, 2017

पुलिस की मदत से सड़को पर फेरीवालों का कब्ज़ा – गिरीश व्यास


नागपुर: सड़को पर फेरीवालों के अवैध कब्जे को लेकर विधानपरिषद में बीजेपी सदस्य गिरीश व्यास ने पुलिस के रवैये पर नाराजगी जाहिर की। उन्होंने आरोप लगाया की पुलिस की मिलीभगत से ही शहर की सड़को के फुटपाथ पर फेरीवाले अवैध रूप से कब्ज़ा करते है जिस का खामियाजा आम जनता को उठाना पड़ता है। सोमवार को विधानपरिषद में कांग्रेस के सदस्य शरद रणपिसे के साथ अन्य सदस्यों से सरकार से राज्य में महानगर फेरीवाले नीति बनाने के संबंध में प्रश्न किया था।

सदस्यों का सवाल था की फेरीवालों के पुनर्वसन और नागरिकों को सडको पर होने वाली तकलीफ से बचाने के लिए वर्ष 2014 में सुप्रीम को ने आदेश दिया था उस पर सरकार किया काम कर रही है ? सवाल का जवाब देते हुए शहरी विकास राज्यमंत्री डॉ रणजीत पाटिल ने बताया की इस दिशा में काम तेजी से बढ़ रहा है सरकार फेरीवालों का सर्वेक्षण कर रही है। पूना से इसकी शुरुवात हो भी चुकी है जहाँ बायोमेट्रिक सिस्टम की सहायता से यह काम किया जा रहा है। आगामी दिनों में यह काम राज्य भर में होगा जिसके बाद हर महानगर में फेरीवालों को प्रमाण पत्र भी दिया जाएगा।

इसी सवाल पर अपनी बात रखते हुए बीजेपी के सदस्य व्यास ने शहर के व्यस्त व्यापारिक इलाके महल और इतवारी का उदहारण दिया। उन्होंने यह भी बताया की किस तरह खुद मुख्यमंत्री के घर के बहार पुठपाथ पर गैस सिलेंडर रखकर व्यापार किया जा रहा है। गिरीश व्यास द्वारा उठाए गए मुद्दे पर संज्ञान लेते हुए मुख्यमंत्री ने मामले की जाँच कराने का आश्वाशन दिया।