Published On : Mon, Jan 30th, 2023
nagpurhindinews | By Nagpur Today Nagpur News

‘मरते दम तक BJP के साथ नहीं जाएंगे…’ CM नीतीश कुमार का बड़ा ऐलान

आजादी की लड़ाई को भूलाने का किया जा रहा प्रयास
Advertisement

बिहार बीजेपी के दो दिवसीय प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में एक ऐसा प्रस्ताव पारित हुआ जिसने राजनीति में गहमागहमी पैदा कर दी है. बीजेपी ने सीधे तौर कर कह दिया है कि कभी भी वो अब जेडीयू के साथ गठबंधन नहीं करेंगे. बीजेपी ने सीएम नीतीश कुमार के लिए नो एंट्री का बोर्ड लगा दिया है लेकिन अब बीजेपी के इस फैसले को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी बीजेपी पर पलटवार किया है और एक बार फिर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कह दिया है कि मरते दम तक वे अब बीजेपी के साथ नहीं जायेंगे उन्होंने कहा कि मरना कबूल है लकिन बीजेपी के साथ जाना नहीं.

आजादी की लड़ाई को भूलाने का किया जा रहा प्रयास

दरअसल मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने महात्मा गांधी की पुण्यतिथि पर पटना के एनआईटी घाट पर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की. इस अवसर पर उन्होंने कहा कि बापू की पुण्यतिथि पर पूरा देश उनको नमन कर रहा है. वहीं, केंद्र सरकार पर कटाक्ष करते हुए उन्होंने कहा की आजादी की लड़ाई को भूलाने का प्रयास किया जा रहा है. बीजेपी का नीतीश कुमार से कभी भी गठबंधन नहीं करने वाले बयान पर नीतीश कुमार ने कहा कि हम लोग अटल जी को मानने वाले लोग हैं. बीच में हम लोग छोड़ कर चले गए थे लेकिन इन्हीं लोगों के आग्रह पर फिर से उनके साथ गए थे, लेकिन 2020 में जिस तरीके से उनकी पार्टी के साथ व्यवहार किया गया उससे मन व्यथित था. हम नहीं चाहते थे कि मुख्यमंत्री का पद ले लेकिन बीजेपी के परिसर में मुख्यमंत्री का पद ग्रहण किया. हमारी पार्टी ने 2020 में बीजेपी को समर्थन दिया लेकिन बीजेपी ने धोखा दिया.

BJP की सरकार देश में हर चीज बदलने का कर रही है प्रयास

उन्होंने कहा कि आरजेडी और जदयू ने साथ में चुनाव लड़ा था जिसके परिणाम से ये साफ़ हो गया है कि बीजेपी को कितनी सीट मिली थी. हमारे वोट से उनकी जीत हुई और मेरे ही खिलाफ बीजेपी वाले बोल रहे हैं. बीजेपी की सरकार देश में हर चीज को बदलने का प्रयास कर रही है. आजादी की लड़ाई में बीजेपी वाले का क्या योगदान है. आजादी की लड़ाई को नई पीढ़ी तक ले जाने का हम लोग प्रयास कर रहे हैं.

‘मर जाना कबूल है लेकिन बीजेपी के साथ जाना नहीं’

वहीं, सीएम नीतीश कुमार ने बड़ा बयान देते हुए कहा कि उन्हें मर जाना पसंद है लेकिन अब बीजेपी के साथ जाना कबूल नहीं है. अब उन लोगों के साथ कोई संबंध नहीं है तो फिर परेशान करने की साजिश हो रही है. हम विपक्षी दलों की एकता चाहते हैं हमको कोई पद पसंद नहीं है. बिहार में 17 वर्षो से काम कर रहे हैं केंद्र में भी गए तो केंद्र में भी काम किया. बिहार में 2024 के चुनाव में 36 सीट जीतने के बीजेपी के दावे पर सीएम ने कहा कि 2024 के चुनाव में बिहार में उनका क्या परिणाम होगा ये तो हर कोई देख ही लेगा.