Published On : Fri, May 13th, 2022
nagpurhindinews | By Nagpur Today Nagpur News

दिल्ली के मुंडका में भीषण अग्निकांड, बिल्डिंग से 26 शव निकाले गए, अब तक 100 से ज्यादा रेस्क्यू

Advertisement

दिल्ली के मुंडका की एक व्याससायिक इमारत (Mundka Fire) में लगी भयानक आग में 26 लोगों की मौत हो गई है. जबकि 46 पश्चिमी दिल्‍ल्‍ली में मेट्रो स्‍टेशन के करीब एक बिल्डिंग में शु्क्रवार शाम भीषण आग लगी थी. आग इमारत की पहली मंजिल पर बने सीसीटीवी कैमरे और राउटर बनाने वाली कंपनी के कार्यालय में लगी, लेकिन कुछ ही वक्त में इसने पूरी इमारत को घेर लिया.

तीन मंजिला बिल्डिंग से आग की कई फीट ऊंची लपटे देखी गईं और भयानक धुएं के बीच अग्निशमन कर्मियों को भी आग बुझाने में काफी मशक्कत करनी पड़ी. अग्निशमन विभाग की करीब दो दर्जन दमकलों को मौके पर रवाना किया गया था.

Advertisement
Advertisement

बचाव कार्य के दौरान हाइड्रोलिक क्रेन से अंदर फंसे लोगों को निकालने के दौरान एक महिला की मौत की खबर है.रात तक भी आग को पूरी तरह बुझाया नहीं जा सका था और उससे धुआं निकल रहा था. बताया जा रहा है कि इतनी बड़ी बिल्डिंग में फायर एग्जिट नहीं था, ये लापरवाही इमारत में फंसे लोगों के लिए काल बन गई.

पश्चिम दिल्‍ली के मुंडका मेट्रो स्‍टेशन के करीब की बिल्डिंग में यह आग लगी थी. अधिकारियों के अनुसार, शाम करीब 4.40 बजे इस बारे में सूचना मिलने के बाद फायरब्रिगेड की 24 दमकलों को मौके पर रवाना किया गया है. मेट्रो स्‍टेशन के पिलर नंबर 544 के पास स्थित इमारत में यह आग लगी है जिसे बुझाने की कोशिश की जा रही है. लोगों का कहना है कि हादसे के वक्त बिल्डिंग में 100 से ज्यादा लोग मौजूद थे. यह आग मुंडका मेट्रो स्टेशन से महज 100 मीटर की दूरी पर लगी थी. ऐसे में यह आग और ज्यादा खतरनाक हो सकती थी.

Advertisement

Advertisement
Advertisement
 

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement