Nagpur City No 1 eNewspaper : Nagpur Today

    | | Contact: 8407908145 |
    Published On : Tue, Sep 29th, 2020

    Video : Covid-19 के लॉकडाउन में भी Ocw ने दी नागपुरवासियों को लगातार सुविधा

    नेहरू नगर झोन के प्रमुख श्रीकुमार नायर ने दी जानकारी

    नागपुर– नागपुर में कोविड़-19 ( Covid-19 ) की महामारी के बीच जब लॉकडाउन ( Lockdown ) हुआ था. तब भी नागपुर शहर में पिने के पानी की किसी भी तरह की परेशानी शहरवासियों को ओसीडब्ल्यू, ( ऑरेंज सिटी वाटर प्राइवेट लिमिटेड ) Ocw ( Orange City Water Private Limited ) ने नहीं होने दी. ओसीडब्ल्यू ( Ocw ) ने 24घंटे ( 24 x 7 ) नागपुरवासियों को सेवा दी है. जिस समय कोविड़-19 ( Covid-19 ) शहर में चरम पर था, उस दौरान भी पूरी सुरक्षा के साथ ओसीडब्ल्यू ( Ocw ) की टीम ने नागरिकों को अविरत सेवा दी है और किसी भी नागरिक को नल की या पानी की समस्या होने पर तुरंत उसकी सहायता भी है.

    कोविड़-19 ( Covid-19 ) के दौरान किस तरह से नागपुर के नागरिकों को सुविधा पहुंचाई गई है. इस बारे में ओसीडब्ल्यू ( Ocw ) के नेहरू नगर झोन के प्रमुख ( Ocw – Nehru Nagar Zone-Head ) श्रीकुमार नायर ( Shreekumar Nair ) ने ‘ नागपुर टुडे ‘ ( Nagpur Today ) से बातचीत की. उन्होंने जानकारी देते हुए कहा की कोविड़-19 ( Covid-19 ) के दौरान नागरिकों के फ़ोन आने पर उनसे पूंछा जाता था कि आपके परिसर में कोरोना मरीज है, या फिर आपका घर कंटेनमेंट झोन (Containment Zone ) में है क्या. इसके बाद अगर ऐसा रहा तो वहां पर हमारी टीम के लोग पीपीई ( PPE ) किट पहनकर जाते थे. काम करने में दिक्कत होती थी, फिर भी किया. उन्होंने बताया की अब कंटेनमेंट झोन (Containment Zone ) नहीं है, जिसके कारण मरीजों का पता नहीं चल पाता है. ऐसे में हमारी टीम के सदस्य ग्राहकों के घर के बाहर से पूछकर या दुसरो से जानकारी लेकर काम करते है.

    कंटेनमेंट झोन (Containment Zone) में काम करने को लेकर श्रीकुमार नायर ( Shreekumar Nair ) ने बताया की काफी मुश्किल होता है. ऐसे में काम करनेवाले और जानेवाले दोनों को डर लगता था. टीम के लोगों को मॉरली सपोर्ट और बूस्ट ( Morale Boost And Support ) किया जाता था. उन्हें समझाया जाता था , उन्हें भरोसा दिलाया जाता था. इस तरह से नागरिकों की पानी की समस्याओ को हल किया गया.

    उन्होंने बताया की उपयोगिता ( Utility) वाली सर्विस होने के कारण जहां भी जाएं, नागरिक जमा हो जाते है. इसलिए टीम के लोगों को दूर रहने के लिए कहा गया था. उन्होंने बताया की अब भी लोग काम करते समय इक्कठा हो जाते है. यह थोड़ी चिंता की बात है.

    उन्होंने बताया की इस कोविड़-19 ( Covid-19 ) के दौरान टीम से रोजाना खुले में मिलता हूं. रोजाना टीम के लोगों से समस्याएं पूँछी जाती है, रोजाना टीम के लोगों का टेम्परेचर ( Temperature) और ऑक्सीजन लेवल ( Oxygen level ) चेक करने के बाद ही इन्हे फिल्ड पर भेजा जाता है. टीम के किसी भी सदस्य को समस्याएं आने परउन्हें सुलझाने मे उनकी मदद की जाती है.



    Stay Updated : Download Our App
    Mo. 8407908145