Published On : Sat, Mar 18th, 2023
nagpurhindinews | By Nagpur Today Nagpur News

Video गोंदिया : ट्रेनी विमान क्रैश , महिला पायलट और ट्रेनर की मौत

महाराष्ट्र- मध्य प्रदेश की सीमा पर बालाघाट जिले के लांजी तहसील के किरनापुर के भक्कूटोला कोसमारा पहाड़ी इलाके में घटा हादसा
Advertisement

गोंदिया के बिरसी एयरपोर्ट से आज दोपहर तकरीबन 3 बजे एक प्रशिक्षु ( ट्रेनी ) विमान ने उड़ान भरी तथा महाराष्ट्र -मध्य प्रदेश की सीमा से सटे बालाघाट जिले के लांजी तहसील स्थित किरनापुर के भक्कूटोला- कोसमारा के पहाड़ी इलाके में ऊंचाई पर उड़ान भर रहा था इसी दौरान अचानक कि स्थानीय बिरसी हवाई यातायात नियंत्रण कक्ष ( कंट्रोल रूम ) से उसका संपर्क टूट गया जिसके बाद प्रशिक्षु विमान के हादसे का शिकार होकर क्रैश होने की खबर सामने आई। घटनास्थल गोंदिया जिला मुख्यालय से तकरीबन 35 किलोमीटर दूर बताया जाता है।

यह विमान फ्रेंचाइजी के तौर पर काम करने वाली एग्रोवा ट्रेनिंग इंस्टिट्यूट का बताया जाता है और दुर्घटना के पीछे सही कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है।

Advertisement

बहरहाल विमान के टुकड़े टुकड़े में तब्दील होने की तस्वीरें वायरल हो रही है तथा दुर्घटना का शिकार हुए इस विमान में हादसे के बाद आग लगने से इसमें सवार एक पायलट और सह पायलट इस तरह एक ट्रेनी और एक ट्रेनर के मौत की खबर सामने आई है ‌।

Advertisement
Advertisement

दुर्घटना स्थल की ओर बिरसी एयरपोर्ट अथॉरिटी के अधिकारी रवाना हो चुके हैं।

बता दें कि गोंदिया के बिरसी एयरपोर्ट से प्रतिदिन प्रशिक्षु विमान उड़ान भरते हैं इसके पूर्व भी महाराष्ट्र- मध्य प्रदेश की सीमा पर दो विमान हादसों में पायलट और सह पायलट अपनी जान गंवा चुके हैं।

नागपुर टुडे ने एयरपोर्ट अथॉरिटी से संपर्क साधने का प्रयास किया जिसमें हादसे की पुष्टि की गई लेकिन मृतकों के नाम का अभी खुलासा नहीं हुआ है चूंकि कि मामला मध्यप्रदेश की सीमा में घटित हुआ है इसलिए बालाघाट जिले की लांजी थाना पुलिस घटनास्थल पर पहुंच चुकी है।

रवि आर्य

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
 

Advertisement