Published On : Fri, Jan 13th, 2017

काटोल की कामयाबी से उत्साहित विदर्भ माझा लड़ेगी नागपुर मनपा चुनाव

NMC nagpur
नागपुर : 
काटोल नगरपरिषद में कामयाबी के बाद विदर्भ माझा पार्टी के हौसले बुलंद है। अलग विदर्भ राज्य आंदोलन से उपजी पार्टी की नजर काटोल की सत्ता पाने के बाद अब नागपुर महानगर पालिका पर है। पार्टी शहर के सभी 151 प्रभागों से अपना उम्मीदवार उतारने की तैयारी में है। पाँच प्रभागों से पार्टी ने 8 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान पहले ही कर दिया है। पार्टी के अध्यक्ष राजुकमार तिरपुड़े के अनुसार नागपुर मनपा चुनाव उनकी पार्टी के लिए अहम है।

यहाँ पूरी ताकत के साथ चुनाव तो लड़ा ही जायेगा, साथ ही विदर्भ की सभी जिला परिषद और जिला पंचायत के चुनाव लड़ने की पक्की तैयारी भी है। शहर के लिए फ़िलहाल उम्मीदवारों के चयन की प्रक्रिया शुरू है। पार्टी ने सिर्फ ऐसे व्यक्ति को उम्मीदवार बनाने का निश्चय किया है जो विदर्भ राज्य का समर्थक और किसी न किसी रूप से इस आंदोलन से जुड़ा हो।

तिरपुड़े के मुताबिक अन्य दलो के लोग भी उनसे संपर्क कर रहे हैं। जल्दी ही सभी सीट पर उम्मीदवारों के नाम घोषित किए जाएंगे।जिनमें कुछ प्रतिष्टिठ व्यक्ति भी हो सकते हैं। विदर्भ माझा ने किसी भी दल से गठबंधन का रास्ता खुला रखा है। पार्टी का कहना है कि जो भी दल इस आंदोलन से जुड़ा है उसके साथ जाया जा सकता है, इससे विदर्भ आंदोलन को मजबूती ही मिलेगी। पूर्व महाधिवक्ता श्रीहरी अणे की पार्टी विदर्भ राज्य आघाडी भी चुनाव मैदान में उतरने वाली है ऐसे में इन दोनों दलो के साथ मिलकर चुनाव लड़ने की संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता।

काटोल में मिली सफलता पर बोलते हुए राजकुमार तिरपुड़े ने कहा कि विदर्भ की जनता अलग राज्य हासिल करने का पक्का मन बना चुकी है। जिन दलों ने अब तक उनका मत लेकर उनके साथ छलावा किया है, जनता उसे चुनाव में सबक सिखाएगी। नागपुर महानगर पालिका में भी उन्हें बेहतर कामयाबी की उम्मीद है।