Published On : Sat, Jan 28th, 2023
nagpurhindinews | By Nagpur Today Nagpur News

CM योगी बोले- सनातन धर्म भारत का राष्ट्रीय धर्म, कांग्रेस ने पूछा- तो क्या इस्लाम, सिख, जैन धर्म खत्म?

Advertisement

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का बड़ा बयान सामने आया है. जिसमें उन्होंने कहा कि सनातन धर्म भारत का राष्ट्रीय धर्म है. दरअसल, योगी आदित्यनाथ राजस्थान के जालोर दौरे पर हैं. शुक्रवार को यहां उन्होंने भीनमाल में नीलकंठ महादेव मंदिर के एक कार्यक्रम में शिरकत की. इस दौरान उन्होंने सनातन धर्म को देश का राष्ट्रीय धर्म बताया.

उन्होंने कहा कि निजी स्वार्थ से ऊपर उठकर हम राष्ट्रीय धर्म से जुड़ते हैं. हम यदि राष्ट्रीय धर्म से जुड़ते हैं तो देश सुरक्षित होता है. हमारे धर्म स्थलों को तोड़ा जाता है तो उनका फिर से पुनर्निर्माण भी होता है. अयोध्या में 500 साल बाद राम मंदिर बन रहा है, भव्य मंदिर बन रहा है. अगर धर्म स्थलों को अपवित्र किया गया है, उनकी पुनर्स्थापना का एक अभियान चले और इस अभियान का क्रम आप देख रहे होंगे कि अयोध्या में 500 वर्ष बाद मोदी जी के प्रयास से भव्य राम मंदिर के निर्माण का काम आज पूरा होने जा रहा है. आज भारत का राष्ट्रीय मंदिर भगवान राम के मंदिर के रूप में स्थापित हो रहा है. और मुझे बहुत प्रशंता है कि रामलला अगले एक वर्ष में अपने भव्य मंदिर में विराजमान होंगे.

इस बाबत योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट भी किया. उन्होंने लिखा, “आज राजस्थान के जालोर स्थित श्री नीलकंठ महादेव मंदिर में केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत जी के साथ दर्शन-पूजन करने का सौभाग्य प्राप्त हुआ. भगवान श्री नीलकंठ महादेव से प्रार्थना है कि सभी भक्तों को यश एवं समृद्धि के आशीष से अभिसिंचित करें.”

वहीं योगी आदित्यनाथ के इस बयान पर कांग्रेस नेता उदित राज ने निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि योगी आदित्यनाथ ने बोला हमारा सनातन धर्म भारत का राष्ट्रीय धर्म है. मतलब सिख , जैन, बौद्ध, निरंकार, ईसाई और इस्लाम धर्म ख़त्म.