Published On : Sat, Dec 30th, 2017

नागपुर यूनिवर्सिटी ने शीतकालीन परीक्षाओं के 750 विषयों के रिजल्ट किए घोषित

Nagpur University Results
नागपुर: राष्ट्रसंत तुकडोजी महाराज नागपुर यूनिवर्सिटी की ओर से ली गई शीतकालीन परीक्षाओं के सेमेस्टर पैटर्न के अब तक 750 रिजल्ट घोषित किए गए हैं. यूनिवर्सिटी ने अक्टूबर नवंबर 2017 में कुल मिलाकर करीब 1117 विभिन्न विषयों की परीक्षाएं ली थीं. जिसमें से इन परीक्षाओं के रिजल्ट आए हैं.

नागपुर यूनिवर्सिटी की ओर से इस वर्ष, गर्मी की परीक्षाओं से लेकर शीतकालीन परीक्षाओं तक 45 दिनों के भीतर जारी करने की सराहनीय कोशिश नागपुर यूनिवर्सिटी द्वारा की गई. नियम है कि परीक्षा होने के 45 दिनों के भीतर रिजल्ट घोषित किए जाने चाहिए. लेकिन इस वर्ष यह भी देखने को मिला कि नागपुर यूनिवर्सिटी ने कई परीक्षाओं के रिजल्ट 25 दिनों के भीतर ही घोषित किए हैं. जिसके कारण इस वर्ष विद्यार्थियों को रिजल्ट से सम्बंधित होनेवाली परेशानी कम प्रमाण में दिखाई दी.

रिजल्ट में देरी के कारण इस साल से परीक्षाएं भी जल्दी लेने की पहल भी की जा रही है. 2017 की परीक्षाओं के साथ आनेवाले 2018 की गर्मी की परीक्षाओं का नोटिफिकेशन भी नागपुर यूनिवर्सिटी ने जारी कर दिया है. जिससे की जल्दी परीक्षा शुरू की जाए और परीक्षाओं के रिजल्ट भी जल्द से जल्द घोषित किए जाएं.