Oops! It appears that you have disabled your Javascript. In order for you to see this page as it is meant to appear, we ask that you please re-enable your Javascript!
    | | Contact: 8407908145 |
    Published On : Thu, Aug 23rd, 2018

    देशभक्तों से दान लेकर हिंदुस्तान का कर्ज उतारने की अनोखी पहल

    नागपुर: पश्चिम नागपुर के सक्षम युवाओं ने अतुल सिंह चौहाण के नेतृत्व में देश पर विश्व बैंक का करोड़ों का कर्ज चुकता करने के लिए अनोखा प्रयास शुरू किया जा रहा है. इस अभियान को शत-प्रतिशत सफल बनाने के लिए देश-दुनिया में रह रहे हिंदुस्तान के शुभचिंतकों से अपनी-अपनी आय से मात्र एक-एक डॉलर का चेक हिंदुस्तान के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम भेजने का आवाहन किया जाएगा, ताकि देश कर्ज मुक्त होने के साथ ही साथ हिंदुस्तान विश्व के शीर्षस्थ देशों की भांति तरक्की का मार्ग प्रसस्त कर सके. इसी वर्ष जून के तीसरे सप्ताह से शुरू की गई इस अभियान से अब तक 400 डॉलर का चेक जमा किया जा चुका है.

    उनके अनुसार देश पर विश्व बैंक का लगभग 68000 करोड़ का कर्ज है. जिसे समय समय पर देश के नेतृत्वकर्ताओं ने देश के जनहित के लिए लिया था. क्यूंकि कर्ज चुकाने में देश के नेतृत्वकर्ताओं को अड़चने आ रही हैं इसलिए कर्ज का स्वरुप दिनों दिन बढ़ता जा रहा है.

    दूसरी ओर देश में विभिन्न मांगों को लेकर सरकारी संपत्तियों का नुकसान भी एक प्रकार से सरकारी राजस्व पर वार कर रहा है. दोनों मामलों का सीधा असर हिंदुस्तान के प्रत्येक नागरिकों की जेबों पर पड़ रहा है. इस पर रोक लगे इसलिए अतुल सह उनके समर्थकों ने देश और विश्व के अन्य देशों में रह रहे हिन्दुस्तानियों से सरकारी सम्पत्तियों को नुकसान न पहुँचाने और देश को विश्व बैंक के कर्ज से मुक्ति दिलवाने के लिए अपनी स्वेच्छा से आर्थिक मदद करने की मांग की है.

    अतुल के अनुसार जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रोजाना 18-18 घंटे देश सेवा के लिए दे सकते हैं तो क्या हम अपनी आय से एक-एक डॉलर प्रधानमंत्री के नाम भेज देश को आर्थिक आजादी नहीं दिलवा सकते ?

    पश्चिम नागपुर के केटी नगर निवासी व गवर्मेंट कांट्रेक्टर अतुल ने जानकारी दी कि उक्त प्रयास से देश कर्ज मुक्त तो होगा साथ ही साथ हिंदुस्तानी जनता-जनार्दन में देश के प्रति जागरुकता और देश प्रेम की भावना भी बढेगी. उक्त अभियान को लेकर केटी नगर से लेकर विश्व में दुबई, मस्कट, बेल्जियम, क़तर, ऑस्ट्रेलिया तक जनजागरण शुरू कर चुके हैं. जिसे सफलता मिलते जा रही और इससे हमारा हौसला भी बुलंद होता जा रहा है.

    अतुल के अनुसार उक्त अभियान की शुरुआत की दो विशेष वजह है. पहला यह कि इसके पूर्व भी उक्त प्रयोग कर इंडोनेशिया के नागरिकों ने देश को कर्ज मुक्त करवाने में सफलता हासिल की थी. और दूसरा बड़ा कारण यह है कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी है, इ दोनों को ध्यान में रख इस अभियान की शुरुआत की गई.

    इन्होंने कहा कि अब तक लगभग 300 नागरिकों से 400 डॉलर का चेक जमा हो चुका है. भारतीय मुद्रा में यह राशि एक लाख होते ही प्रधानमंत्री को भेजने के संदर्भ में जल्द ही नागपुर के ऊर्जावान जिलाधिकारी अश्विन मुद्गल से मुलाकात कर सलह-मशविरा करेंगे.

    उक्त अभियान में अतुल के सहयोगियों में सुबोध सिंह हाड़ा, मंगेश डोर्लीकर, अतिप सिंह, अशोक त्रिपाठी, विवेक पारकर, सोनू सापरा, संकेत सिंह हाड़ा आदि का समावेश हैं. इस अभियान से जुड़ने के लिए 07709606203,08888248548 पर संपर्क किया जा सकता है.

    – राजीव रंजन कुशवाहा


    Stay Updated : Download Our App
    Mo. 8407908145