Published On : Sat, May 6th, 2017

नक्सल हमले में घायल पुलिस जवानों से मिलने पहुंचे केंद्रीय गृहराज्यमंत्री हसंराज

Advertisement

नागपुर: शुक्रवार को केंद्रीय गृहराज्यमंत्री हसंराज अहीर नागपुर के क्योर इट हॉस्पिटल में पहुंचे. वे लैंड माईन धमाके से घायल हुए गडचिरोली पुलिस के 18 जवानों से मिले। इस दौरान उन्होंने बताया कि नक्सल विरोधी अभियान को तेज करने के लिए नई दिल्ली में अंतरराज्जीय बैठक के दौरान तीन सूत्रों का एजेंडा उन्होंने रखा है. सरकार तीन सूत्री एजेंडे के तहत रेड कॉरिडोर में फाॅर्स की सुरक्षा रणनीति, नक्सली हमले से सुरक्षा और नक्सल क्षेत्रों के विकास पर ध्यान केंद्रित करेगी।

इस दौरान उनके साथ डॉ. रंजीत पाटिल और विधायक आशीष देशमुख मौजूद थे. अहीर ने आगे अपनी बात रखते हुए कहा कि यह हमला पुलिस के हथियारों को लूटने के इरादे से किया गया था. लेकिन महाराष्ट्र पुलिस के जवानों ने अपनी जान पर खेलकर मावोवादियों के मंसूबों पर पानी फेर दिया. इस दौरान डॉ. रंजीत पाटिल ने कहा कि जवानों को उपचार में कोई कमी नहीं होगी. उन्हें सर्वोत्तम चिकित्सा सेवा दी जा रही है.

Advertisement
Advertisement

पत्र परिषद में मौजूद डॉ. रोशन भिवापुरकर ने जानकारी देते हुए बताया कि 18 जवानों को हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था. जिनका इलाज चल रहा है. जिसमें से 17 जवान ठीक हैं तो वही दीपक भंडावलकर की हालत नाजुक बताई जा रही है. इनमें से 5 मरीज़ों के मामले फ्रैक्चर के थे. इनमें से 6 लोगों का ऑपरेशन किया गया है.

इसी तरह सुबह मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने भी जवानों के स्वास्थ की जानकारी ली और डॉक्टरों से चर्चा की. इस दौरान उनके साथ पालकमंत्री चंद्रशेखर बावनकुले, पुलिस आयुक्त के . वेंकटशम, विशेष पुलिस महानिरक्षक नक्सल विरोधी अभियान के शरद शेलार भी मौजूद थे.

Advertisement

Advertisement
Advertisement
 

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement