Published On : Sun, Aug 26th, 2018

नियम तोडने वाले 444 आटो रिक्षा पर कार्रवाई

Advertisement

नागपुर: वाहन चालकों को ट्राफिक नियमों का पालन करने की आदत डालने के लिए शहर यातायात विभाग द्वारा कालेजों के सामने विशेष कार्रवाई मुहिम शुरू की. पुलिस की इस कार्रवाई से विद्यार्थियों के साथ पालकों में भी डर का माहौल बना हुआ है.

कई कालेजों के सामने विद्यार्थियों को सीख देने के बाद यातायात विभाग ने शुक्रवार से ट्राफिक नियमों का धड़ल्ले से उल्लंघन करने वाले आटोरिक्शा वालों के खिलाफ जोरदार कार्रवाई की जा रही है. शुक्रवार को शहर के कोने-कोने में कड़ा बंदोबस्त कर नियम तोड़ने वाले कुल 444 आटोरिक्शा चालकों पर कार्रवाई कर ‘आन द स्पाट’ चालान थमाए गए.

ट्राफिक पुलिस की इस कार्रवाई के पीछे एक ही उद्देश्य था कि शहर में यातायात अनुशासन हो और वाहन चालक ईमानदारी से ट्राफिक नियम का पालन करें.

आटो चालक की सीट पर यात्री को बिठाने, ओवरसीट, ज्यादा सवारी के लिए सीटों में फेरबदल करने वाले, बिना यूनिफार्म आटो चलाने और परमिट का उल्लंघन करने वाले आटोरिक्शा चालकों के खिलाफ मोटर वेहिकल कानून के तहत कार्रवाई की गई, वहीं शनिवार को शहर में वीआईपी मूवमेंट होने के कारण ज्यादा कार्रवाई नहीं हो पाई. ट्राफिक विभाग द्वारा बताया गया है कि कार्रवाई आगे भी इसी प्रकार शुरू रहेगी.