| | Contact: 8407908145 |
    Published On : Fri, Jul 7th, 2017
    nagpurhindinews | By Nagpur Today Nagpur News

    ट्रैफिक को सुचारु करने ट्रैफिक क्लब की शुरुवात


    नागपुर: 
    नागपुर शहर में वाहनों की संख्या में दिन ब दिन इजाफा हो रहा है. जिसके कारण ट्रैफिक भी बढ़ता जा रहा है.शहर का यातायात सुरक्षित और व्यवस्थित रहने के उद्देश्य से पुलिस आयुक्त डॉ. के. व्यंकटेशम की संकल्पना ने शहर के नागरिकों के गुट बनाकर उनके द्वारा उनके परिसरों की ट्रैफिक समस्या पर उपाय व सूचनाएं लेने के उद्देश्य से एन -ट्रैक्स (N-TraCs) नागपुर ट्रैफिक क्लब्स यह उप्रकम शुरू किया गया है.

    शहर के प्रत्येक बीट निहाय एक ट्रैफिक क्लब तैयार किया जा रहा है. प्रत्येक ट्रैफिक क्लब सोशल मीडिया द्वारा संपर्क में रहेगा. बीट अधिकारी, क्लब अधिकारी व बीट के सद्यस नियमित रूप से मुलाकात करेंगे. यह जानकारी शुक्रवार को पुलिस आयुक्त डॉ. के. व्यंकटेशम की ओर से पत्र परिषद् में दी गयी, यातायात पुलिस उप आयुक्त रविंद्रसिंह परदेशी तथा ट्रैफिक पुलिस अधिकारी भी मौजूद थे.

    ट्रैफिक क्लब बनाने का उद्देश्य यह है की क्लब के सद्यस के ओर से उस जगह की यातायात की समस्या अधिकारियों को पता चल पाएगी. दुर्घटना होने पर तुरंत ही ट्रैफिक क्लब की ओर से जानकारी मिलने घटनस्थल पर पहुंचकर जख्मी लोगों समय रहते उपचार मिल सकेगा.


    ट्रैफिक क्यों जाम हुआ और भी पता चलेगा. ट्रैफिक क्लब में शामिल होने के लिए व्हाट्सप नंबर 9011387100 पर या फिर बिट अधिकारी के मोबाइल नंबर पर इच्छुक नागरिको अपना पता मैसेज करना होगा. मैसेज मिलने के बाद सम्बंधित अधिकारी व्हाट्सप ग्रुप ऐड करेंगे.

    Stay Updated : Download Our App
    Mo. 8407908145