Published On : Wed, Nov 19th, 2014

तलोधी : व्यापारियों ने किया पुलिस चौकी का घेराव


चोरी की घटनाओं से परेशान

Vyapariyoka Gherav
तलोधी (चंद्रपुर)।
स्थानीय व्यापारी उमेश विश्वनाथ कामड़ी के शिवाजी चौक स्थित धनश्री वेल्डिंग वर्कशॉप में चोरों ने लोहे के महाराजा गेट,लोहे के भोवरे,चादर,एवं अन्य सामान समेत कुल 3 से 4 लाख का सामान चोरी करने घटनाये घटित हुयी है. शहर में बढ़ती चोरी की घटनाओं से व्यापारी खासे परेशान है. चोरों को 8 दिनों में पकड़ने की मांग करते हुए मंगलवार को व्यापारियों ने पुलिस चौकी का घेराव किया. आंदोलन में व्यापारी वर्ग, जनप्रतिनिधि, ग्रापं पदाधिकारी आदि शामिल थे. नागभीड़ पुलिस स्टेशन के पीएसआई चाहांदे को ज्ञापन सौपा गया. जिसमें 8 दिनों में कार्रवाई नहीं करने पर आंदोलन की चेतावनी दी है.

उल्लेखनीय है की तलोधी बा. गांव है. यहाँ धान की सबसे बड़ी बाजारपेठ है. इसके अलावा 2 महाविद्यालय, बैंक, जवाहर नवोदय विद्यालय,विभिन्न संस्थाए है.पुलिस चौकी अंतर्गत 42 गांवों का समावेश है. किंतु पुलिस चौकी में केवल 3 से 4 कर्मचारियों का ही स्टाफ है इसकी वजह से गांव में संरक्षण की दृष्टि से एवं अवैध व्यवसाय पर अंकुश लगाने स्टाफ काफी काम है. जिसके चलते चोरों और अवैध व्यवसायीयों की हिम्मत बढ़ गयी है. इतना सब होने के बावजूद पुलिस विभाग मुकदर्शक है.

तलोधी बालापुर व्यापारी एसो.एवं ग्रापं की ओर से दिए गये ज्ञापन में तलोधी चौकी अंतर्गत संपूर्ण स्टाफ बदलने,यातायात पुलिस सिपाई की नियुक्ति हमेशा की तरह करे,अवैध व्यवसायों पर अंकुश लगाये, बस स्टैंड पर अवैध परिवहन 100 मीटर दुरी पर हो, चोरी के मामले में आरोपियों को 8 दिनों में पकड़ने आदि का समावेश है.

इससे पूर्व बाजार चौक से पुलिस चौकी तक मोर्चा निकाला गया मोर्चे में पंस सदस्य अभय हांडेकर, पंस सदस्य दिवाकर कामड़ी, जिप सदस्य पदमा कामड़ी,सरपंच सविता जामदार, उपसरपंच नरेंद्र खोब्रागड़े, व्यापारी एसो.के अध्यक्ष नंदू भरडकर, सुनील गुरनुले, विवादमुक्ति समिती अध्यक्ष प्रमोद पाकमोडे आदि समेत व्यापारी उपस्थित थे.