Published On : Sat, Nov 8th, 2014

ब्रह्मपुरी : ट्रैक्टर पलटने से 1 मरा, 5 ज़ख़्मी

Tractor Overturn
ब्रह्मपुरी (चंद्रपुर)।
तालुका के तोरगांव स्थित नान्होरी घाट पर रेत के लिए तेज़ गति से जा रहे ट्रैक्टर अनियंत्रित होकर पलट गया. जिससे एक व्यक्ति की घटनास्थल पर ही मौत हो गई, जबकि 5 अन्य घायल हो गए. यह दुर्घटना शुक्रवार को सुबह 10 बजे हुई.

प्राप्त जानकारी के अनुसार, नागभीड़ तालुका के पाहार्णी में श्रीहरि वासुदेव टुपट ट्रैक्टर क्र. एमएच 34 एल 5102 शुक्रवार को सुबह 10 बजे के करीब तोरगांव (बु) से नान्होरी घाट से रेत लाने तेज़ गति से जा रहा था. जिससे ट्रैक्टर अचानक अनियंत्रित होकर पलट गया. जिससे पाहार्णी निवासी हमाल विकेश उत्तम मारबते (17) की घटनास्थल पर ही मौत हो गई. वहीं राजेंद्र हरि ठाकुर गंभीर व उमेश ताराचंद बोरसरे, सचिन दामोधर बुरबाँदे, महेश गोरोबा व चालक केवलराम बोरसरे जख्मी हो गए. जिन्हें खिस्तानां अस्पताल में भर्ती कराया गया है. ब्रह्मपुरी पुलिस मामले की जाँच कर रही है.

क्या है मामला : एक पुष्ट जानकारी के अनुसार, ब्रह्मपुरी तालुका के पूरे रेट घाट बंद कर दिए गए हैं. इसलिए रेट ढुलाई करने वालों पर भूखे मरने की नौबत आ गई. इसलिए संकरी मार्गों से रेत चोरी के मामले बढ़ गए हैं. ये रेत तस्कर दिन-रात छोटे रास्तों से तेज़ गति से रेत परिवहन करते वक़्त दुर्घटनाओं का शिकार हो रहे हैं. जो आम लोगों के लिए भी खतरनाक साबित हो रहे हैं और सरकार को भी चूना लगा रहे हैं. इन पर लगाम कसने की आवश्यकता पर भी लोग बल दे रहे हैं.