Published On : Thu, Mar 11th, 2021

नागपुर में 15 मार्च से 21 मार्च तक संपूर्ण लॉकडाउन

नागपुर: देश में एक बार फिर कोरोना वायरस के मामले बढ़ रहे हैं. जिन छह राज्यों में सबसे ज्यादा मामले बढ़ रहे हैं, उनमें महाराष्ट्र टॉप पर है. कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर अब राज्य की उद्धव सरकार ने बड़ा फैसला किया है. सरकार ने नागपुर शहर में 15 मार्च से 21 मार्च तक संपूर्ण लॉकडाउन की घोषणा कर दी है. महाराष्ट्र में शुरूआत से ही कोरोना के मामले अधिक रहे हैं. बड़ी बात यह है कि राज्य में इस साल एक दिन में कोरोना के सबसे ज्यादा 13 हजार 659 नए मामले सामने आए हैं.

नागपुर जिले के पालकमंत्री व् ऊर्जामंत्री डॉ. नितिन राऊत ने लॉकडाउन के बारे में जानकारी दी.राऊत की अध्यक्षता में नागपुर में बढ़ रहे कोरोना के मरीजों को लेकर बैठक हुई. इस बैठक के बाद लॉकडाउन का निर्णय लिया गया. लॉकडाउन के समय बेवजह घूमनेवालों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी. लॉकडाउन के समय नियमों का पालन करने की और प्रशासन को नागरिकों ने सहयोग करने की अपील नितिन राऊत ने नागरिकों से की है.

बीते कई दिनों से नागपुर में कोरोना के मरीज लगातार बढ़ रहे है. बुधवार को नागपुर में एक ही दिन में 1710 नए मरीज मिले है. शहर में लगातार मरीज बढ़ने के कारण और इन्हे काबू के लिए ही लॉकडाउन की घोषणा की गई है.